×

Lucknow: मिलती थी रेप और तेजाब फेंकने की धमकी, जहर खाने वाली लखनऊ एमिटी यूनिवर्सिटी की छात्रा की कहानी

Lucknow Amity University: एमिटी यूनिवर्सिटी से बीकॉम की पढ़ाई करने वाली एक छात्रा ने अपने रूममेट की हरकतों से तंग आकर जहरीला पदार्थ खा लिया। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों पर केस दर्ज कर लिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Sep 2022 12:31 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

एमिटी यूनिवर्सिटी के बी कॉम के छात्र ने खाया जहरीले जहर। (Social Media)

Lucknow News Today: एमिटी यूनिवर्सिटी (Amity University) से बीकॉम की पढ़ाई करने वाली एक छात्रा ने अपने रूममेट की हरकतों से तंग आकर जहरीला पदार्थ खा लिया। छात्रा की स्थिति बिगड़ने के बाद आनन – फानन में अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सोमवार को छात्रा की एक दोस्त ने अस्पताल में बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद ये मामला पुलिस के संज्ञान में आया। चिनहट पुलिस (Chinhat Police) ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए छात्रा की रूममेट दिप्ति मिश्रा सहित छह पर केस दर्ज कर लिया।

आए दिन हॉस्टल में धमकाती हैं रूम मेट दिप्ति मिश्रा: छात्रा

छात्रा ने बताया कि आए दिन हॉस्टल में उसकी रूम मेट दिप्ति मिश्रा उसे धमकाती है। विरोध करने पर वो और उसके दोस्त रूम में आकर धमकी देते हैं। एक हफ्ते पहले रूम में पढ़ाई के दौरान फोन पर बात करने को लेकर दिप्ति से विवाद हो गया। विवाद के बाद दिप्ति ने उसके साथ गाली – गलौज की और अपने दोस्तों को बुला लिया। इसके बाद उसके दोस्त आदित्य प्रताप सिंह, रौनक यादव, अनुज ठाकुर, श्रृष्ठा औऱ परिणीति कौर ने विवाद किया।

सभी ने धमकी दी कि हॉस्टल से बाहर निकलते ही वे उसके चेहरे पर तेजाब फेंक देंगे। इतना ही नहीं उसका रेप भी करेंगे। इन धमकियों से छात्रा डर गई और कमरे से बाहर नहीं निकली। छात्रा के अनुसार, उसने कमरे में जहरीला पदार्थ खा लिया, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ी गई। हॉस्टल के कुछ साथियों ने इसकी सूचना हॉस्टल प्रबंधन को दी और फिर उसे एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

छात्रा की शिकायत पर मुकदमा दर्ज

डीसीसी पूर्वी प्राची सिंह ने बताया कि छात्रा की शिकायत पर छह आरोपियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने अगर समय रहते छात्रा की शिकायत को समय रहते संज्ञान में लेता तो इतनी बड़ी वारदात नहीं होती।

वहीं मामले के जांच अधिकारी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि छात्रा की मां की मृत्यु हो चुकी है और उसके पिता ने दूसरी शादी कर ली है। इसलिए छात्रा पारिवारिक कारणों के चलते डिप्रेशन में भी है। छात्रा के आरोप की जांच की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story