×

Lucknow: RLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद कांग्रेस में हुए शामिल, BJP के साथ SP-BSP को भी घेरा

Lucknow: राष्ट्रीय लोकदल के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ मसूद अहमद ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। मसूद अहमद के साथ आरएलडी और सपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी सदस्यता ग्रहण की।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 8 Aug 2022 12:37 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

Lucknow: RLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद कांग्रेस में हुए शामिल

Lucknow: राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ मसूद अहमद (Former State President Dr Masood Ahmed) ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। मसूद अहमद के साथ आरएलडी और सपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी सदस्यता ग्रहण की। मसूद को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर यूपी के सहप्रभारी धीरज गुर्जर (UP co-in-charge Dheeraj Gurjar) ने सदस्यता ग्रहण कराई। इस मौके पर धीरज गुर्जर ने कहा कि देश और प्रदेश में अब अल्पसंख्यक, दलित समझ चुके हैं कि कांग्रेस ही भाजपा का एकमात्र विकल्प है। मसूद अहमद और उनके समर्थकों के आने से कांग्रेस को ताकत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी चरम पर है, महंगाई ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं, लेकिन मोदी सरकार (Modi Government) और भाजपा (BJP) जानबूझकर आमजन की कमरतोड़ रही है। उन्होंने कहा कि युवाओं ने अच्छे दिनों के लिए भाजपा को वोट किया था लेकिन अब युवा और छात्र पुराने दिनों को याद कर रहें हैं कि भाजपा ने युवाओं, छात्रों और किसानों के साथ धोखा किया है।

पूर्व सांसद पीएल पुनिया ने भाजपा नेताओं पर साधा निशाना

पूर्व सांसद पीएल पुनिया (Former MP PL Punia) ने इस अवसर पर कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के चंदे में भाजपा नेताओं और संघ से जुड़ें लोगों द्वारा किया घोटाला अभी थमा भी नहीं था कि भाजपा के विधायक, पूर्व विधायक और मेयर तथा अन्य लगभग 40 लोगों द्वारा दिव्य और भव्य अयोध्या के नाम पर अरबों रुपये कीमत की सरकारी नजूल भूमि पर अवैध तरीके कब्जा कर कॉलोनियां बसाई जा रहीं हैं।

पुनिया ने कहा कि जमथरा घाट से लेकर गोलाघाट तक जिस तरह से सरकारी भूमि पर अतिक्रमण हुआ है, उससे स्पष्ट होता है कि राज्य सरकार भू मफियाओं के साथ खड़ी है। भाजपा के ही सांसद द्वारा मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर भ्रष्टाचार की चर्चा की जा रही है। स्पष्ट होता है कि इस सरकार के क्रिया कलापों से भाजपा के नेता भी काफी असन्तुष्ट हैं।

मसूद अहमद ने दूसरी पार्टियों पर लगाए ये आरोप

मसूद अहमद ने कांग्रेस का दामन थामने के उपरान्त सपा, बसपा, और रालोद को बीजेपी की बी टीम बताते हुए जनता के मुद्दों पर जानबूझकर मौन रहने का आरोप लगाया। मसूद अहमद ने मुस्लिमों और दलितों से सपा, बसपा की अंधभक्ति छोड़ संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए कांग्रेस से जुड़ने का आवहन किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और भाजपा आरएसएस की जनविरोधी नीतियों एवं तानाशाही रवैये के खिलाफ पूरे देश में सिर्फ राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लड़ रहें हैं। अल्पसंख्यकों और दलितों को गुमराह कर वोट लेने वाले छोटे-छोटे क्षेत्रीय दल मौन हैं और बीजेपी के एजेण्डे को आगे बढ़ा रहें हैं। अखिलेश यादव, मायावती, और जयंत चौधरी ईडी के भय से नहीं बोल रहें हैं और मौन रहकर भाजपा को समर्थन कर रहें हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story