Lucknow: 'नायक' बने स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक, KGMU में लाइन में लगकर जाना मरीजों का दर्द

Lucknow: सूबे के स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने मंगलवार को किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय में जाकर मरीजों का दर्द समझा। डिप्टी सीएम ने केजीएमयू पहुंचकर मरीजों के साथ पंक्ति में खड़े हुए। जिसका वीडियो इस वक़्त चर्चा का विषय बन गया।

Shashwat Mishra
Published on: 5 April 2022 10:15 AM GMT
Lucknow News Health Minister Brajesh Pathak visited KGMU and inspected
X

स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने केजीएमयू का दौरा। 

Lucknow: सूबे के स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक (Health Minister Brajesh Pathak) ने मंगलवार को किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) में जाकर मरीज़ों का दर्द समझा। डिप्टी सीएम ने केजीएमयू पहुंचकर मरीज़ों के साथ पंक्ति में खड़े हुए। जिसका वीडियो इस वक़्त चर्चा का विषय बन गया। बता दें कि जब से ब्रजेश पाठक ने स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री के रूप में ज़िम्मा उठाया है। तब से ही वो इसे सुधारने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। जिसका मुज़ायरा उन्होंने पिछले दिनों भी पेश किया था।

अचानक पहुँचे केजीएमयू

स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक जैसे पिछले दिनों सिविल अस्पताल पहुंचे थे। वैसे ही, वो चौक इलाके स्थित केजीएमयू भी पहुंच गए। जहां पहुंचकर सबसे पहले वो पर्चा बनवा रहे मरीज़ों के साथ पंक्ति में खड़े हुए। उसके बाद, उन्होंने इमरजेंसी पहुंचकर वहां की तैयारियों को देखा। अस्पताल में इलाज कराने आए मरीज़ों व तीमारदारों से उनका हाल भी जाना। साथ ही, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एस.एन. शंखवार के साथ हर विभाग का निरीक्षण किया। ब्रजेश पाठक ने कर्मचारियों व डॉक्टरों से भी बातचीत की। उन्होंने डॉक्टरों से कहा कि मरीज़ों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो, इसका प्रबंध होना चाहिए।


बाहर की दवा लिखने में रोक लगाई

बीते दिनों ब्रजेश पाठक ने फिरोजाबाद में 'विशेष संचारी रोग नियंत्रण' की शुरुआत करते हुए कहा था कि अस्पताल के डॉक्टर बाहर की दवाएं न लिखें। अस्पताल में मौजूद दवाओं को ही लिखें। जिससे मरीज़ों को कष्ट न उठाना पड़े।


अस्पतालों में स्ट्रेचर व व्हील चेयर बढ़ाने पर ज़ोर

स्वास्थ्य मंत्री पिछले हफ़्ते पार्क रोड़ स्थित, एसपीएम सिविल अस्पताल भी औचक निरीक्षण पर पहुंच गए थे। जहां उन्हें मौके पर व्हील चेयर व स्ट्रेचर खस्ताहाल हालात में दिखे थे। जिसके बाद, उन्होंने हर अस्पताल में मरीज़ों के लिए स्ट्रेचर व व्हीलचेयर का प्रबंध करने के आदेश दिए थे। जिसके लिए, उन्होंने पूरे प्रदेश के मुख्य चिकित्साधिकारियों से बातचीत भी की थी।


देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story