×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Lucknow News: UP माध्यमिक शिक्षक संघ ने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, पुरानी पेंशन बहाल की मांग की

Lucknow News: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ प्रान्तीय नेतृत्व में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन कर शासन स्तर पर लम्बित मांगों की ओर सरकार का ध्यान खींचा।

Shashwat Mishra
Published on: 3 Aug 2022 3:04 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

UP माध्यमिक शिक्षक संघ ने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Lucknow News: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ प्रान्तीय (Uttar Pradesh Secondary Teachers Association Provincial) नेतृत्व के आह्वान पर लखनऊ इकाई ने चौक स्थित शिक्षा भवन में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय (district school inspector office) पर प्रदर्शन कर शासन स्तर पर लम्बित मांगों की ओर सरकार का ध्यान खींचा। इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) को सम्बोधित 12 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया। धरने का संचालन जिला मंत्री मिथिलेश कुमार पाण्डेय (District Minister Mithilesh Kumar Pandey) और अध्यक्षता सुरेन्द्र पाल (Chairman Surendra Pal) ने किया।

पुरानी पेंशन बहाली सहित उठाई ये मांगें

मुख्यमंत्री को दिये गए ज्ञापन में प्रमुख रूप से पुरानी पेन्शन योजना की बहाली, तदर्थ शिक्षकों/ प्रधानाचार्यों का विनियमितीकरण, 06 अगस्त 1993 के बाद नियुक्त सभी तदर्थ शिक्षकों को सर्वोच्च न्यायालय के परिप्रेक्ष्य में विशेष राहत देते हुए उनकी सेवा सुरक्षा की निशचित व्यवस्था किये जाने की व्यवस्था की मांग की गयी।

भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सिटीजन चार्टर की मांग

धरने को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगवान शंकर त्रिवेदी (Senior Vice President Bhagwan Shankar Trivedi) ने माध्यमिक शिक्षा में व्याप्त भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए सिटीजन चार्टर लागू करने की मांग प्रमुखता से रखा। महामंत्री नंद कुमार मिश्रा ने अशासकीय माध्यमिक शिक्षकों के कैशलेस चिकित्सा सम्बन्धी मांगों की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट किया। संगठन मंत्री ओमप्रकाश त्रिपाठी (Organization Minister Omprakash Tripathi) ने मांग की कि पूर्व की भांति नगर प्रतिकर भत्ता बहाल किया जाये और अन्य देयकों का अवशेष अविलम्ब भुगतान किया जाये। बच्चू लाल भारती ने कहा कि जनपदीय खेलों में क्रीडा प्रमाण पत्र निर्गत किया जाय और शारीरिक शिक्षकों को प्रवक्ता वेतनमान पदनाम व चयन प्रोन्नति वेतनमान दिये जाने की मांगी की।

शिक्षकों का हो विनियमितीकरण

जिला मंत्री मिथिलेश कुमार पाण्डे (District Minister Mithilesh Kumar Pandey) ने शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार के लिये विद्यालयों में छात्र शिक्षक सन्तुलन को ध्यान में रखने की मांग की और कहा कि कई विद्यालयों में देव वाणी संस्कृत विषय के प्रति उपेक्षाभाव रहता है। इसे विद्यालयों में पठन पाठन के लिए प्रोत्साहित किया जाये। जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र पाल ने कहा कि लखनऊ में रोके गये विद्यालयों का वेतन तत्काल निर्गत किया जाये। इसके अलावा मंडलीय अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद द्विवेदी ने कहा कि धारा 33छः के अन्तर्गत नियुक्त सभी शिक्षकों का विनियमितीकरण किया जाये।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story