×

Lucknow Weather: लखनऊ में गरज के साथ बारिश का आसार, जानिए कैसा रहने वाला है आज का मौसम

UP Weather Update : यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow Weather) में आज पूरे दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग का अनुमान है कि देर शाम लखनऊ के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 27 Jun 2022 2:22 AM GMT
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 27 June 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में जल्द ही लोगों को कई दिनों से चली आ रही उमस भरी गर्मी से पूरी तरह राहत मिल जाएगी। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ के आसपास के इलाकों में आज दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। लखनऊ तथा आसपास के सभी क्षेत्रों में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। बता दें भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक मानसून अगले 48 घंटे के दौरान लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में अपना पूरा असर दिखाने लगेगा। जिसे कारण लखनऊ तथा प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में अगले 4 से 5 दिनों तक गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।

आज लखनऊ में हो सकती है बारिश (Lucknow Weather Today)

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में आज दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आज लखनऊ तथा प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून अपना ज्यादा असर दिखा सकती है। इसके कारण दोपहर बाद या रात तक लखनऊ समय ज्यादातर हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। गौरतलब है कि इस बार मानसून अपने सामान्य समय से करीब एक हफ्ते से ज्यादा देरी चल रहा है। यही कारण है कि लखनऊ तथा प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होने में इतनी देरी हो रही है। हालांकि अब बारिश का सिलसिला शुरू होने से लखनऊ वासियों को उमस भरी गर्मी से जल्द ही राहत मिल जाएगी।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

बीते एक हफ्ते की बात करें तो राजधानी लखनऊ में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही रिकॉर्ड किया गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 4 से 5 दिनों में लखनऊ का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक और नीचे जा सकता है। बता दें पिछले एक हफ्ते से लखनऊ तथा आसपास के ज्यादातर हिस्सों में दिन के वक्त हल्के बादल छाए रहे जिसके कारण तेज धूप का असर देखने को नहीं मिला। वहीं, पिछले हफ्ते मंगलवार को लखनऊ के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिली थी इसके कारण भी लखनऊ के तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई थी।

फिलहाल लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जनपदों के लिए मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। माना जा रहा कि 27 जून काम से 30 जून तक लखनऊ के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है जिसके कारण लखनऊ के तापमान दो से तीन दिवसीय से नीचे आ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक आज राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story