×

Lucknow Weather: इस हफ्ते लखनऊ में होगी झमाझम बारिश, 5 डिग्री तक लुढ़क सकता है पारा

UP Weather Update : भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आज दोपहर बाद लखनऊ तथा उसके आसपास के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने की संभावना है। बारिश के बाद लखनऊ का तापमान 2 डिग्री सेल्सियस नीचे आ सकता है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 Jun 2022 2:46 AM GMT
Lucknow Weather
X

Lucknow Weather (Image : Ashutosh Tripathi, Newstrack)

Lucknow Weather Today 28 June 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बीते दिन कई इलाकों में बारिश देखने को मिले। सुबह से ही लखनऊ के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहने के बाद दोपहर में मौसम और ज्यादा बदल गया। लखनऊ के सरोजनी नगर, मोहनलालगंज, गोमती नगर और चिनहट जैसे इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिली जिसके बाद यहां लोगों को कई दिनों से चली आ रही उमस भरी गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग का अनुमान है कि अब अगले कुछ दिनों तक लखनऊ तथा आसपास के क्षेत्रों में बारिश का यह सिलसिला जारी रहेगा।

आज लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम (Lucknow Weather Today)

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ में आज पूरे दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दोपहर बाद लखनऊ के गोमती नगर और मोहनलालगंज समेत कई अन्य इलाकों में आज भी झमाझम बारिश हो सकती है। बता दें कई दिनों से अटके मानसून को अब बंगाल की खाड़ी हवाओं का दवा मिल रहा है। मानसून उत्तर भारत के राज्यों में अपनी सक्रियता दिखाने लगा है। भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के ज्यादातर क्षेत्रों में अगले 72 घंटे तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज हवाएं भी चलने की संभावना है। आज लखनऊ के ज्यादातर हिस्सों में पूरे दिन बादल छाए रहने का अनुमान है हालांकि कल की तरह ही दोपहर के वक्त आज भी लखनऊ से आसपास के क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

सोमवार को राजधानी में हुई बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिल गई। गौरतलब है कि बीते 2 महीने से लखनऊ समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हीटवेव तथा उमस भरी गर्मी का सिलसिला देखने को मिला है। हालांकि बारिश होने के बाद लखनऊ के तापमान में दो से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 1 हफ्ते के दौरान राजधानी लखनऊ के तापमान में तीन से 5 डिग्री सेल्सियस तक की और गिरावट आ सकती है। बता दें बीते दिन लखनऊ के ज्यादातर इलाकों में हुए बारिश के बाद लखनऊ का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था। मौसम विभाग के मुताबिक आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story