×

लखऩऊ से BJP विधायक सुरेश श्रीवास्तव का कोरोना से निधन, 7 दिनों से थे वेंटिलेटर पर

शुक्रवार को भाजपा को एक और झटका लगा। लखनऊ पश्चिम सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेश श्रीवास्तव का निधन हो गया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shivani
Published on: 23 April 2021 4:30 PM GMT
लखऩऊ से BJP विधायक सुरेश श्रीवास्तव का कोरोना से निधन, 7 दिनों से थे वेंटिलेटर पर
X

भाजपा विधायक सुरेश श्रीवास्तव (Photo Social Media)

लखनऊ: कोरोना की (Coronavirus) चपेट में एक के बाद एक कई बड़ी राजनीतिक हस्तियां आ रहीं हैं। कई बड़े नेता, मंत्री, विधायक और सांसद संक्रमण के चलते दम तोड़ रहे हैं। यूपी का हाल सबसे ज्यादा बुरा है। प्रदेश सरकार के दो मंत्रियों की कोरोना से मौत के बाद अब लखनऊ पश्चिम से भाजपा विधायक (BJP MLA) सुरेश चंद्र श्रीवास्तव (Suresh Srivastava) की महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने का मामला सामने आया है।

दरअसल, शुक्रवार को भाजपा को एक और झटका लगा। लखनऊ पश्चिम सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेश श्रीवास्तव का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि भाजपा विधायक भी संक्रमित थे। बीते 7 दिनों से सुरेश श्रीवास्तव संक्रमित होने के बाद से वेंटिलेटर पर थे और उनका इलाज चल रहा था। विधायक सुरेश श्रीवास्तव लखनऊ की टिकैत राय कॉलोनी में रहते थे, जिसमें एक समुदाय विशेष का बाहुल्य है।

भाजपा के सदर विधायक रमेश दिवाकर का निधन

बता दें कि इसके पहले गुरुवार को औरैया जिले से भाजपा के सदर विधायक रमेश दिवाकर( Ramesh Diwakar) की मेरठ मेडिकल कॉलेज में मौत (Death) हो गई। वह कोरोना संक्रमित थे। कई दिन पहले उनको गंभीर अवस्था मे मेरठ मेडिकल के कोविड वार्ड(Covid Ward) में भर्ती कराया गया था। अब फेफड़ों तक संक्रमण पहुंचने से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी।

यूपी में कोरोना

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में ही 37,238 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। 199 लोगों ने इस संक्रमण के चलते मौत हो गई। लखनऊ में 5,682 नए संक्रमित सामने आए। गुरुवार तक प्रदेश में 2,25,236 सैंपलों की जांच की जा चुकी थी और अब तक कुल 3,93,00,000 सैंपल जांचे गए हैं। पूरे प्रदेश में अब तक 95,64,090 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दे दी गई है और इनमें से 18,77,291 लोगों को दूसरी डोज भी दे दी गई है।

Shivani

Shivani

Next Story