×

UP Cabinet Decision: जौहर ट्रस्ट पर यूपी कैबिनेट में बड़ा फैसला, वापस ली जमीन, जेल में बंद आजम को बड़ा झटका

UP Cabinet Decision:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोकभवन में हुई कैबिनेट बैठक में बड़ा निर्णय लिया है। कैबिनेट ने जौहर ट्रस्ट की जमीन को वापस ले लिया है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 31 Oct 2023 7:53 AM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 8:05 AM GMT)
cmyogiadityanath
X

कैबिनेट बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ (सोशल मीडिया)

UP Cabinet Decision: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोकभवन में हुई कैबिनेट बैठक में बड़ा निर्णय लिया है। कैबिनेट ने 100 करोड़ की जौहर ट्रस्ट की जमीन को वापस ले लिया है। कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गयी है। कैबिनेट के इस निर्णय से जेल में बंद सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान को एक और बड़ा झटका लगा है। आजम खान पर नियमों का उल्लंघन कर जमीन हासिल करने का आरोप लगा है। यह जमीन तत्कालीन समाजवादी पार्टी की सरकार के कार्यकाल के दौरान जौहर ट्रस्ट को दी गयी है। इस जमीन पर एक स्कूल भी संचालित हो रहा है।

जानें पूरा मामला

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के जौहर ट्रस्ट को पूर्ववर्ती सपा सरकार में माध्यमिक शिक्षा विभाग की 41181 वर्गफीट जमीन महज 100 रुपए वार्षिक किराए पर आवंटित की गयी थी। मामले में भारतीय जनता पार्टी के विधायक आकाश सक्सेना ने सरकार से शिकायत की थी और आरोप लगाया था कि सपा कार्यकाल में आजम खान ने मुर्तजा विद्यालय की जमीन को जौहर ट्रस्ट के नाम पर करवाया और इस पर रामपुर पब्लिक स्कूल खोल दिया।

साथ ही इस जमीन पर समाजवादी पार्टी का कार्यालय भी बनाया गया। भाजपा विधायक के मुताबिक यह जमीन 3825 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में है और इसकी कीमत लगभग 100 करोड़ रुपए से ज्यादा है। भाजपा विधायक आकाश सक्सेना की शिकायत और डीएम रामपुर की जांच रिपोर्ट के आधार पर सरकार ने जौहर ट्रस्ट की जमीन को वापस लेने का निर्णय लिया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story