×

Lucknow News: नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में एक बार फिर बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास पर नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों ने घेराव किया।

Shishumanjali kharwar
Published on: 17 Nov 2023 8:14 AM GMT (Updated on: 17 Nov 2023 8:45 AM GMT)
lucknow news
X

लखनऊ में शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में एक बार फिर बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास पर नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों ने घेराव किया। शुक्रवार को 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास पर पहुंचे। बड़ी संख्या में पहुंचे अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास पर जमकर नारेबाजी की। धरने पर बैठे अभ्यर्थी अपने हाथों में बैनर-पोस्टर भी लिये हुए थे। हमेशा की तरह अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग कर रहे थे।


प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि बेसिक शिक्षा विभाग से इस मामले को लेकर कई बार वार्ता की गई लेकिन अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है। जबकि 2022 चुनाव के दौरान योगी सरकार ने नियुक्ति देने का आश्वासन भी दिया था। शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों के बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास पर घेराव करने की सूचना पर मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी पहुंची।


इस बीच नारेबाजी कर रहे अभ्यर्थियों का पुलिस से धक्का-मुक्की भी हुई। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए अभ्यर्थियों को ईको गार्डन ले जाने का प्रयास किया। 69000 शिक्षक भर्ती में 6800 सीटों की मांग को लेकर शिक्षक भर्ती के ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों ने घेराव किया है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी कुछ दिन पहले 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पर प्रदर्शन किया था और सीएम योगी आदित्यनाथ से इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए नियुक्ति दिये जाने की मांग की थी।


नियुक्ति न मिलने से नाराज हैं शिक्षक अभ्यर्थी

69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण विसंगति में संशोधन के बाद भी नियुक्ति न मिलने से आरक्षित वर्ग के 6800 चयनित अभ्यर्थी योगी सरकार से नाराज हैं। अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story