×

Fatehpur News: यमुना नदी का बढ़ा जलस्तर, 25 गांव से टूटा सम्पर्क

यूपी के फतेहपुर जिले के खागा तहसील के ससुर खदेरी नदी में बाढ़ का पानी भर जाने कई गांवों से सम्पर्क टूट जाता है, जिससे ग्रामीणों को काफी दिक्कत उठानी पड़ती हैं।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Ashiki
Published on: 5 Aug 2021 4:50 PM GMT
Fatehpur News
X

यमुना नदी का बढ़ा जलस्तर 

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले के खागा तहसील के ससुर खदेरी नदी में बाढ़ का पानी भर जाने कई गांवों से सम्पर्क टूट जाता है, जिससे ग्रामीणों को काफी दिक्कत उठानी पड़ती हैं। आपको बता दें कि यहां पर पुल न बनने से हर साल बरसात में लगभग 20 से 25 गांवों का संपर्क टूट जाता है, जिससे खखरेरू थाना क्षेत्र के अंर्तगत गढ़ाकोट दौलतपुर, मीनातारा आदि गांवों में एम्बुलेंस तक नहीं पहुँच सकती है और न ही पुलिस की गाड़ी।

इसकी वजह से ग्रामीणों को खाना पानी सहित तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस साल भी वही हाल है। बाढ़ प्रभावित गांव के लोगों ने बताया कि करोड़ों रुपए खर्च कर रोड बनी, लेकिन पुल का काम आज तक नहीं हुआ। हर साल बारिश में बाढ़ का पानी भरने से 25 गांव के आस पास डूब जाते हैं और उनका सम्पर्क जिला मुख्यालय से टूट जाता है।


पानी भरे रहने से ना तो बस चलती हैं और ना ही पुलिस व एम्बुलेंस की पहुंच पाती है। कई सरकारें आयीं गईं, लेकिन किसी भी सरकार ने इस पुल के निर्माण कार्य के बारे में नहीं सोचा। इस बार यूपी में बीजेपी की सरकार है और जिले में सांसद से लेकर विधायक सभी बीजेपी के हैं, जिसमें दो यूपी सरकार में मंत्री में और जिले की सांसद केंद में केंद्रीय मंत्री हैं., लेकिन कोई ध्यान देने वाला नहीं है।


आपको बता दें कि इस मार्ग पर पुल बनवाने को लेकर ग्रामीणों ने बसपा शासन में विधायक रहे मुरलीधर गौतम से लेकर जो भी प्रतिनिधि रहा सब से पुल की मांग की मांग की गयी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस बार जिले से बीजेपी से सांसद साध्वी निरंजन ज्योति केंद्रीय मंत्री हैं। जिले के 6 विधानसभा में बीजेपी के पांच विधायक हैं, जिनमे दो यूपी सरकार में राज्यमंत्री होने के बाद भी ग्रामीणों की मांग पूरी नहीं हो पाई।


वहीं जिला प्रशासन ने बाढ़ को लेकर पहले ही चेतावनी जारी कर दी थी और एसडीएम खागा आशिष सिंह द्वारा निरीक्षण कर राजस्व टीम को लागकर ग्रामीणों को सुरक्षित जगह पहुचने का काम कर रहे।

Ashiki

Ashiki

Next Story