×

दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, सास-ससुर पर हत्या का आरोप

ज़िले में दहेज के लिए विवाहिता को जलाए जानें की सनसनीखेज वारदात  सामने आई है। दहेज लोभी विवाहिता को जलाकर हत्या के बाद घटना को आत्महत्या बता रहे हैं। पुलिस ने स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Aditya Mishra
Published on: 15 Feb 2019 11:55 AM GMT
दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, सास-ससुर पर हत्या का आरोप
X
प्रतीकात्मक फोटो

अमेठी: ज़िले में दहेज के लिए विवाहिता को जलाए जानें की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। दहेज लोभी विवाहिता को जलाकर हत्या के बाद घटना को आत्महत्या बता रहे हैं। पुलिस ने स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मायके पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने पति, सास-ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार करने के लिए टीम लगा दी है।

ये भी पढ़ें...दहेज में नहीं मिली बाइक और सोने की चेन तो ले ली बहू की जान!

ये है पूरा मामला

जिले के मोहनगंज थाने के नवावां गांव में 4 वर्ष पहले दुल्हन बन कर आई शोभावती को लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था और दहेज की मांग की जा रही थी। सब कुछ वो चुपचाप सहती रही, मायके वालों को उसने बताना उचित नहीं समझा। बीती रात जब बारिश हो रही थी और पत्थर पड़ रहा था उसी समय मृतका के परिजनों को गांव वालों से सूचना मिली कि सुसराल वालों ने उनकी बेटी को जला कर मार डाला है।

जब मायके पक्ष वाले आए तो उन्होंने थाने में दहेज हत्या की तहरीर दी जिस पर पुलिस ने त्वरित एक्शन लेते हुए मौके पर पहुंचकर लाश को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आगे की जांच तथा कार्यवाही में जुट गई। बताया जा रहा है कि मृतका का पेट का हिस्सा ही जला है बाकी पूरी शरीर सुरक्षित है और उसका कपड़ा भी बाहर रखा हुआ था।

मृतका की मां शिवपता ने बताया कि उसकी बेटी को आग में जला के मारे हैं। आगे हम यह नहीं जानते कि कैसे मारे हैं और क्यों मारे हैं? हमको तो रात में जब जला दिए मार दिए तब फोन किए हैं और पहले फोन किए थे कि आकर अपनी बेटी को ले जाइए उसको अच्छे से हमारे घर से लेकर आए थे और उसकी यह हालत हो गई है।

गांव के रहने वाले गरीब ने बताया कि जब हम लोग पहुंचे तो देखा कि उसका पूरा मुंह जल गया है जीभ बाहर निकली हुई है और भी शरीर जला हुआ था और वह मर चुकी थी। उसकी शादी 4 वर्ष पहले हुई थी उनके कोई बच्चा नहीं था। इसके साथ ही मृतका की ननंद ने बताया की हम लोग रात में सो रहे थे तभी बाल्टी की आवाज आई तभी पापा और सभी जाग गए और देखा तो आग लगी हुई है हमारी अम्मा गई उस पर पानी डाल दिया और भैया ने उस पर चद्दर डाल दिया।

इस पूरे मामले में मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक बी सी दुबे ने बताया कि थाना मोहनगंज के ग्राम नवादा में आज रात में एक घटना घटित हुई जिसमें एक 24 वर्षीय महिला जिसकी अभी तीन-चार साल पहले शादी हुई थी उसकी जलकर के मौत हो गई है।

इस संबंध में जो मृतका है उसके मायके पक्ष के पिता ने एक तहरीर थाने पर दिया है जिसमें कहा गया है कि दहेज के लिए घर वालों ने मिलकर उसको जला दिया है जिसमें सास ससुर और पति तीनों ने मिलकर उसको जला दिया है।इस संबंध में जांच की गई और अभियोग पंजीकृत किया गया है। तीनों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है और शीघ्र उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

ये भी पढ़ें...दहेज में दो लाख की मांग पूरी न होने पर नव विवाहिता की गला घोट कर की हत्या

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story