×

Agra News: हॉस्पिटल में आग लगने से हड़कंप, ऊपर सो रहा था डॉक्टर का परिवार, दम घुटने से दो की मौत

Agra Fire: हादसे में दम घुटने से दो की मौत । दो लोगो का अस्पताल में चल रहा है इलाज ।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Oct 2022 4:22 AM GMT (Updated on: 5 Oct 2022 4:37 AM GMT)
massive Fire in agra hospital
X

हॉस्पिटल में आग लगने से हड़कंप  

Agra Fire: आगरा के शाहगंज इलाके में स्थित आर मधुराज अस्पताल में बुधवार तड़के भीषण आग लग गई। इस दर्दनाक हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में अस्पताल का संचालक, उसका बेटा और बेटी भी शामिल है। बताया जा रहा है कि तीनों की दम घुटने के कारण जान गई है। आग लगने के बाद पूरे अस्पताल में धुंआ भर गया, जिससे मरीजों में भगदड़ मच गई थी। हादसे के समय अस्पताल में सात मरीज भर्ती थे, जिन्हें दमकल विभाग की टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला।

बताया जा रहा है कि अगलगी के घटना के कारण वहां फंसे कुछ मरीजों की स्थिति गंभीर हो गई है। ऐसे मरीजों की संख्या तीन बताई जा रही है, जिन्हें दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। अस्पताल और उसके संचालक डॉक्टर राजन का आवास एक ही इमारत था। अस्पताल ग्राउंड फ्लोर पर था जबकि डॉक्टर राजन परिवार के साथ पहली मंजिल पर रहते थे। इस दर्दनाक हादसे में डॉक्टर राजन के अलावा उनके बेटे ऋषि और बेटी शालू की मौत हो चुकी है।

आग लगने की वजह

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, अगलगी की घटना सुबह करीब 5 बजे की है। आग लगने के कुछ ही मिनटों में पूरे अस्पताल में धुंआ पसर गया। इसके बाद वहां मौजूद स्टॉफ और मरीज का दम घुटने लगा। मौके पर चीख-पुखार मच गई। मरीज अस्पताल से भागने की स्थिति में नहीं थे। इसी दौरान किसी ने घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी, जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंची टीम ने तीन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। मगर पहली मंजिल पर रह रहा डॉक्टर राजन का परिवार फंस गया।

डॉक्टर और अस्पताल के संचालक का आवास पर आग की चपेट में आ चुका था। उनतक फायरब्रिगेड की टीम को पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी, तब तक वे गंभीर रूप से झुलस चुके थे और उनकी मौत हो गई। माना जा रहा है कि अस्पताल में आग शॉट सर्किट के कारण लगी होगी, जो धीरे – धीरे पूरे इमारत में फैल गई। पुलिस ने हादसे की जांच की बात कही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story