×

मामा बना कंस: इसलिए कर दी सगे भांजे की बेरहमी से हत्या, परिवार में मातम

8 साल के बच्चे का अपहरण करके उसकी हत्या के बाद उसका शव संडीला कोतवाली इलाके में फेंक दिया गया।पुलिस ने मृतक बच्चे के रिश्ते के मामा को गिरफ्तार किया है।

Newstrack
Published on: 7 Nov 2020 3:41 PM GMT
मामा बना कंस: इसलिए कर दी सगे भांजे की बेरहमी से हत्या, परिवार में मातम
X
मामा बना कंस: इसलिए कर दी सगे भांजे की बेरहमी से हत्या, परिवार में मातम

हरदोई: बेनीगंज कोतवाली इलाके में एक 8 साल के बच्चे का अपहरण करके उसकी हत्या के बाद उसका शव संडीला कोतवाली इलाके में फेंक दिया गया।पुलिस ने मृतक बच्चे के रिश्ते के मामा को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक उसी ने 2 लाख रुपये की फिरौती के लिए अपहरण करने के बाद हत्या कर दी थी। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है। एसपी ने इस मामले में पुलिस टीम को 25 हजार का इनाम देने व 50 हजार के इनाम के लिए आईजी से संस्तुति की है।

आठ साल के मासूम की अपहरण के बाद हत्या

बेनीगंज कोतवाली इलाके के जरौआ गांव से 4 नवंबर को 8 साल का रूद्र प्रताप सिंह लापता हो गया था। दिन के 2 बजे लापता हुआ जब बच्चा घर नहीं आया तो बच्चे की खोजबीन की गई, लेकिन जब नहीं मिला तो पूरे प्रकरण की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने इस मामले में गुमशुदगी दर्ज कर ली। इसके बाद बच्चे के मामा दिलीप सिंह के मोबाइल पर बच्चे को वापस पाने के लिए 2 लाख रुपये की मांग का मैसेज आया।

ये भी पढ़ें: UAE ने बदले कानून: ऐसा करने पर मिलेगी मौत की सजा, भारतीयों पर होगा ये असर

इस मैसेज के बाद परिजनों में हड़कम्प मच गया और मामले की सूचना पुलिस को फिर दी गयी। इस सूचना के बाद मौके पर एसपी अनुराग वत्स सीओ हरियांवा आरएस कुशवाहा सीओ सिटी विकास जायसवाल एसओजी स्वाट व सर्विलांस टीम के साथ पहुंचे और पड़ताल शुरू की। पुलिस ने इस दौरान कई लोगों से पूछताछ की लेकिन कोई नतीजा नही निकला।

मोबाइल चुराकर दो लाख रुपये की फिरौती का भेजा मैसेज

इसी बीच दिलीप सिंह के मोबाइल पर एक मैसेज और आया जिसमे 2 हजार की नोटों की मांग करते हुए पैसे सीतापुर में देने की बात कही गयी थी। पुलिस ने संदिग्ध गतिविधियों के आधार पर सण्डीला कोतवाली क्षेत्र के थानगांव निवासी बच्चे के रिस्ते के मामा रामप्रताप सिंह को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया और मोबाइल में आये मैसेज की तरह की वाक्य उससे मोबाइल पर लिखवाए जिसके बाद फिरौती के लिए भेजे गए मैसेज के 7 शब्द मेल कर गए जिसके बाद पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो युवक ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बच्चे के अपहरण और हत्या की बात स्वीकार कर ली।

मामले की जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि युवक ने अपहरण के बाद उसी दिन जंगल मे ले जाकर 5 दिन पहले ही खरीदे गए गमछे से गला कसकर हत्या कर दी और फिर अपने घर चला गया।जब बच्चे के गायब होने की जानकारी आई तो इसने बच्चे के घर आकर उसकी तलाश भी शुरू कर दी और इसी तलाशी अभियान के दौरान उसने गांव के एक युवक के घर का मोबाइल चुराया और उसी मोबाइल से फिरौती के लिए मैसेज किया।

ये भी पढ़ें: मोदी देंगे गिफ्ट ही गिफ्ट: बनारसियों में खुशी की लहर, होगा करोड़ों का शिलान्यास

युवक की निशादेही पर जंगल से बरामद हुआ शव

पुलिस ने युवक की निशानदेही पर ही बच्चे का शव जंगल से बरामद किया और घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की है। एसपी ने बताया कि आरोपित बीएसी की पढ़ाई कर चुका है और बेरोजगार है। उसने अपने बहनोई से 2 लाख रूपये पाने के लिए इस घटना को अंजाम दिया ताकि उन पैसों से कोई व्यवसाय कर सके। एसपी ने बताया कि आरोपित को जेल भेजा जा रहा है और टीम को 25 हजार का इनाम उनके द्वारा दिया गया है, जबकि आईजी से 50 हजार इनाम देने की संस्तुति की गई है।

मनोज तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story