×

Meerut Hindu Jagran Manch: सचिन सिरोही का बयान-पुलिस कर रही मेरा उत्पीड़न, हिन्दू समाज के उत्पीड़न के खिलाफ बोलने की सजा

Meerut Hindu Jagran Manch Sachin Sirohi: हिन्दू जागऱण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही का कहना है कि मेरठ पुलिस ने उनके खिलाफ थानों में पांच झूठे मुकदमे दर्ज कर रखे हैं।

Sushil Kumar
Published on: 2 Nov 2022 10:49 AM GMT
Former Metropolitan President of Hindu Jagran Manch Sachin Sirohi has accused the police of harassment.
X

मेरठ: हिन्दू जागऱण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है 

Meerut Hindu Jagran Manch Sachin Sirohi: हिन्दू जागऱण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही (Sachin Sirohi) ने मेरठ की पुलिस पर अपना उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि हिन्दू समाज (Hindu society) पर होने वाले अन्याय के खिलाफ प्रमुखता से आवाज उठाने पर मेरठ पुलिस ने उनके खिलाफ मेरठ जनपद के अलग-अलग थानों में पांच झूठे मुकदमे दर्ज कर रखे हैं।

सचिन सिरोही ने अपने ऊपर हो रहे पुलिस उत्पीड़न की लिखित शिकायत आज उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से की है। हिन्दू जागऱण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही का कहना है कि उप-मुख्यमंत्री ने इस मामले में जल्द कार्रवाई कराए जाने का आश्वासन दिया है।

पुलिस एवं अन्य प्रशासनिक अफसर दबाने के लिए झूठे मुकदमें करते हैं-सचिन सिरोही

उप-मुख्यमंत्री के लिखे अपने पत्र में सचिन सिरोही ने कहा है कि पुलिस एवं अन्य प्रशासनिक अफसर हिन्दुओं की आवाज दबाने के लिए ही हम जैसे समाज सेवी कार्यकर्ताओं पर अनगिनत झूठे मुकदमें जबाव लेने के मकसद से दर्ज कराते रहते हैं। ताकि किसी भी हिन्दू उत्पीड़न की घटना के खिलाफ हम पीड़ितों की आवाज ना उठा सकें।

हिन्दू उत्पीड़न से जुड़ी घटनाओं के खिलाफ निरन्तर आवाज उठाने पर ही मेरठ पुलिस ने मेरे खिलाफ मेरठ जनपद के अलग-अलग थानों में पांच झूठे मुकदमे दर्ज करा रखे हैं। जिसमें थाना सिविल लाइन में मुकदमा संख्या 248/2021थाना कंकरखेड़ा में मुकदमा संख्या 125/2022 थाना नौचन्दी में मुकदमा संख्या 234/2022,थाना परीक्षितगढ़ में मुकदमा संख्या 414/2022 और 415/2022 दर्ज कर रखें हैं।

पुलिस पर घटना के दोषी अभियुक्तों को बचाने का आरोप

हिन्दू जागऱण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने उप-मुख्यमंत्री से पुलिस द्वारा दर्ज उक्त सभी मुकदमों को निरस्त करने के आदेश पारित करने का अनुरोध किया है। इसके साथ ही अपने एक अन्य पत्र में सचिन सिरोही ने दिल्ली रोड स्थित मंगतपुरम के कथित धर्मांतरण के मामले में फरार चल रहे महेश पास्टर और अनिल पास्टर की ब्रह्मपुरी पुलिस द्वारा अभी तक की गिरफ्तारी नहीं किये जाने पर सवाल उठाते हुए पुलिस पर घटना के दोषी अभियुक्तों को बचाने का आरोप लगाया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story