×

Meerut News: प्रदेश की हर ग्राम सभा में 21 जून को योग दिवस कार्यक्रम आयोजित करेंगे, बोले उप मुख्यमंत्री

Meerut: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासो से ही 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस बार हमने भी संकल्प लिया हैं कि प्रदेश की हर ग्राम सभा में 21 जून को योग दिवस कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

Sushil Kumar
Published on: 12 Jun 2022 4:03 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

मेरठ में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य। 

Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) द्वारा ग्राम राफन विकास खंड मवाना (Village Rafan Development Block Mawana) में शहीद नरेन्द्र सिंह अमृत सरोवर का भूमि पूजन व शिलान्यास किया गया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मेरठ एक क्रांतिधरा है। स्वतंत्रता संग्राम की शुरूआत यहीं से हुई थी। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने वाले है ऐसे समय में हम अपने ऐसे स्वंतंत्रता संग्राम सैनानियों का स्मरण कर रहे है, जिनके कारण हमें आजादी मिली है।

देश के हर लोकसभा क्षेत्र में 75 अमृत सरोवर बनाने का लिया निर्णय

केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) वर्ष पर देश के हर लोकसभा क्षेत्र में 75 अमृत सरोवर बनाने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि उप्र में 80 लोकसभा है। उ0प्र0 में छः हजार अमृत सरोवर का निर्माण होना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि हर ग्राम सभा में 02 अमृत सरोवर का निर्माण करेंगे।

एक रथ के दो पहिये होते है एक समाज व दूसरा सरकार: उप मुख्यमंत्री

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि अमृत सरोवर (Amrit Sarovar) के किनारे वृक्षारोपण भी होगा, बैठने के लिए बेंच भी लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि लाइब्रेरी से भी बच्चे यहां आकर पढ़ सकते है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि एक रथ के दो पहिये होते है एक समाज व दूसरा सरकार का। कोई भी चीज अगर बनायी जाती है तो उसको आप संभाल कर नहीं रखोगे तो वह सुरक्षित नहीं रहेगी। उसे सुरक्षित रखना हमारा धर्म ही नहीं हमारा कर्तव्य भी है अपने लिए ही नहीं अपनी आने वाली पीढी के लिए भी अन्यथा हमारी आने वाली पीढी हमें माफ नहीं करेंगी।

प्रधानमंत्री के प्रयासों से ही 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में मनाया

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासो से ही 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होने कहा कि इस बार हमने भी संकल्प लिया हैं कि प्रदेश की हर ग्राम सभा में 21 जून को योग दिवस कार्यक्रम आयोजित करेंगे। उन्होने कहा कि हमारी सरकार ने विकास की योजनाओ से भ्रष्टाचार को खत्म करने का काम किया है। उन्होने कहा कि सभी योजनाओ का पैसा सीधे लाभार्थी के खाते में जाता है।

इस मौके पर ये रहे मौजूद

इस अवसर पर राज्यमंत्री जलशक्ति विभाग दिनेश खटीक, जिलाधिकारी दीपक मीणा, मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी, ब्लाॅक प्रमुख, ग्राम प्रधान सहित अन्य संबंधित अधिकारी, कर्मचारी व आमजन उपस्थित रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story