×

मेरठ के DM का निर्देश, पॉजिटिविटी दर को ना बढने दें, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को ठीक प्रकार से कराएं

Meerut News :मेरठ के DM के बालाजी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा की।

Sushil Kumar
Reporter Sushil KumarPublished By Shraddha
Published on: 14 Jun 2021 5:37 PM GMT (Updated on: 14 Jun 2021 5:45 PM GMT)
DM के बाला जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा की
X

जिलाधिकारी के बालाजी (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Meerut News : उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के जिलाधिकारी के बालाजी (DM K Balaji) ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों, अधिकारियों के साथ कोरोना महामारी नियंत्रण के संबंध में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं है और यह पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि आमजन को कोरोना टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें।

जिलाधिकारी ने सभी एमओआईसी से कहा कि वह प्रतिदिन कोरोना के संबंध में आरटीपीसीआर जांच की पॉजिटिविटी रेट को चेक करें तथा इसको ना बढ़ने दें। उन्होंने कहा कि जो भी कोरोना मरीज मिलता है उसकी कांटेक्ट टेसिंग ठीक प्रकार से कराई जाए तथा एक्टिव केस सर्च भी ठीक प्रकार से कराया जाए व रैपिड रिस्पांस टीम के समन्वय से कार्य किया जाए।

जिलाधिकारी ने समीक्षा करते हुए टीकाकरण के संबंध में कराए गए कार्यों में पल्हेडा, जय भीम नगर, मलियाना, लखीपुरा, जाकिर कॉलोनी आदि क्षेत्रों में टीकाकरण को और गति देने के लिए कहा। जिलाधिकारी ने कंकरखेड़ा, जय भीम नगर, मलियाना, रजवन, खरखौदा, परीक्षितगढ़ में पॉजिटिविटी रेट अपेक्षाकृत बढी होने पर संबंधित एमओआईसी को निर्देशित किया कि वह आरटी पीसीआर टेस्टिंग को बढ़ाएं तथा जो कोरोना मरीज मिलता है उसके कांटेक्ट टेसिंग ठीक प्रकार से कराएं व उन सभी की जांच भी कराएं।

जिलाधिकारी ने कांटेक्ट टेसिंग के संबंध में भूडबराल आदि क्षेत्रों में कांटेक्ट टेसिंग अपेक्षाकृत कम होने पर संबंधित एमओआईसी को निर्देशित किया कि वह कांटेक्ट टेसिंग को ठीक प्रकार से कराएं। उन्होंने सभी एमओआईसी को निर्देशित किया कि वह आरटी पीसीआर की पॉजिटिविटी दर नियमित रूप से देखें तथा वह ना बढ़ने दें। उन्होंने कहा कि अभी सावधानी और सतर्कता बनाए रखनी है।

जनपद के सभी क्षेत्रों में टीकाकरण सफलतापूर्वक हो इसके लिए जिलाधिकारी ने प्रशासनिक अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक व अधिकारी आमजन से बेहतर समन्वय बनाते हुए टीकाकरण को सफल बनाए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों अधिकारियों से कहा कि उन्हें उनके कार्य संपादन में अगर किसी चीज की आवश्यकता है तो बताएं ताकि वह उपलब्ध कराई जा सके। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अखिलेश मोहन ने कहा कि rt-pcr टेस्टिंग को बढ़ाया जाए। उन्होंने बताया कि प्राइवेट अस्पतालों व नर्सिंग होम में टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए उनको जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अखिलेश मोहन , नगर मजिस्ट्रेट एसके सिंह, एसीएमओ डॉक्टर पूजा शर्मा, स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक व अधिकारी उपस्थित रहे।

Shraddha

Shraddha

Next Story