×

Meerut: अमृत महोत्सव के तहत जिला स्तरीय साइकिल रैली का आयोजन, सांसद ने किया हरी झंडी दिखाकर रवाना

.Meerut: मेरठ में आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय साइकिल रैली का आयोजन किया। इस रैली को सांसद राजेंद्र अग्रवाल व डीएम दीपक मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Sushil Kumar
Published on: 3 Jun 2022 12:27 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

जिला स्तरीय साइकिल रैली को रवाना करते सांसद राजेंद्र अग्रवाल।

Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में नेहरू युवा केंद्र, मेरठ द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsavc) के तहत विश्व साइकिल दिवस (world bicycle day) के अवसर पर जिला स्तरीय साइकिल रैली का आयोजन बाबा औघड़नाथ मंदिर से दिल्ली रोड स्थित शहीद स्मारक तक किया गया जिसमें 75 युवाओं ने प्रतिभाग किया। रैली को मेरठ -हापुड़ सांसद राजेंद्र अग्रवाल (Meerut-Hapur MP Rajendra Agarwal) और जिलाधिकारी दीपक मीणा (District Magistrate Deepak Meena) ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धाजलि

रैली बाबा औघड़नाथ मंदिर से शुरू होकर गुरु तेग बहादुर पब्लिक स्कूल के सामने से होते हुए शहीद स्मारक पर संपन्न हुई जहां सांसद, जिलाधिकारी, नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी बिधु भूषण मिश्र और जिला परियोजना अधिकारी (नमामि गंगे) तुषार गुप्ता ने अमर जवान ज्योति और शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धाजलि दी।

युवाओं के सहयोग से ही हम अपने जनपद को प्रदूषण मुक्त बना सकते हैं: DM

जिलाधिकारी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं के सहयोग से ही हम अपने जनपद को प्रदूषण मुक्त बना सकते हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों को साईकिल चलाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। सांसद ने कहा कि हमें अपनी जीवनशैली को सही करना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के फिट यूथ फिट इंडिया के स्वपन को पूर्ण करने के लिए युवाओं को प्रेरित किया और क्रांतिकारियों द्वारा आजादी के संघर्ष को जानने के लिए युवाओं को राजकीय संग्रहालय में जाने के लिए कहा।

युवा प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र देकर किया सम्मानित

इस अवसर पर कार्यक्रम में सांसद और जिलाधिकारी द्वारा युवा प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। अंत में जिला युवा अधिकारी द्वारा सांसद और जिलाधिकारी को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का पूर्ण संचालन जिला सलाहकार समिति युवा कार्यक्रम के सदस्य प्रिंस अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में राष्ट्रीय सेवा योजना और जिला युवा कल्याण एवं प्रांतीय विकास दल ने सहयोग दिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story