Mirzapur News: आदर्श इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रधानाचार्य बर्खास्त, लाखों रुपए गबन करने पर हुई कार्रवाई

Mirzapur News: विद्यालय प्रबंध समिति ने गबन के मामले में प्रधानाचार्य को बर्खास्त कर दिया है। पूरा मामला मिर्जापुर जनपद के आदर्श इंटरमीडिएट कॉलेज विसुन्दरपुर का है।

Brijendra Dubey
Published on: 18 Feb 2024 12:42 PM GMT
mirzapur news
X

मिर्जापुर में आदर्श इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रधानाचार्य बर्खास्त (न्यूजट्रैक)

Mirzapur News: विद्यालय प्रबंध समिति ने गबन के मामले में प्रधानाचार्य को बर्खास्त कर दिया है। पूरा मामला मिर्जापुर जनपद के आदर्श इंटरमीडिएट कॉलेज विसुन्दरपुर का है। प्रधानाचार्य जयप्रकाश सरोज को विद्यालय के छात्र निधि और विद्यालय परिसर संपत्तियों से 83 लाख 29 हजार 992 रुपये का गबन करने के आरोप में बर्खास्त किया गया है। विद्यालय प्रबंध समिति ने गबन के मामले को लेकर कई बार प्रधानाचार्य से जानकारी मांगी थी। कोई जवाब न देने की बजाय प्रधानाचार्य ने उच्च न्यायालय की शरण ली थी।

उच्च न्यायालय ने जिला विद्यालय निरीक्षक को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया। जिला विद्यालय निरीक्षक की जांच में 83 लाख 29 हजार 992 रुपये गबन का मामला प्रकाश में आया। जिसके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक ने गबन के मामले को लेकर प्रबंध समिति को निर्णय लेने को कहा। इस पर प्रबंध समिति ने 16 फरवरी को प्रधानाचार्य को बर्खास्त कर दिया। जबकि दोषी पाए जाने पर अप्रैल 2023 में निलंबित भी किया गया था।

आदर्श इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रबंध समिति के अध्यक्ष रविंद्र पटेल ने विद्यालय के शिविर कार्यालय डंकीगंज में रविवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि कॉलेज की प्रधानाचार्य जयप्रकाश सरोज को विभिन्न गबन के मामले में बर्खास्त किया गया है। जांच में दोषी पाए जाने पर प्रबंध समिति ने यह निर्णय लिया है। जिला विद्यालय निरीक्षक की जांच में भी गबन का मामला सामने आया था। प्रधानाचार्य बर्खास्त होने के बावजूद भी कॉलेज आना चाहते हैं। प्रबंध समिति को डर है कि वह कुछ भी कर सकते हैं क्योंकि प्रबंध समिति को डराने के लिए वह पहले भी एससी-एसटी का मुकदमा दर्ज करा चुके हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story