×

Moradabad News: मूंढापांडे क्षेत्र में लाखों रुपए की लागत से बने स्वास्थ्य केंद्र में मिले ताले लटके

Moradabad News: स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य कर्मी समय की पाबंदी नहीं कर पा रहे हैं, और स्वास्थ्य केंद्र में दवाइयों के साथ-साथ कोई भी फैसिलिटी प्राप्त नहीं है जिसके चलते स्वास्थ्य केंद्र दिन-ब-दिन जुआरियों वा नशे का अड्डा बनता जा रहा है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 29 Oct 2022 1:28 PM GMT
moradabad news
X

moradabad news

Moradabad News: जनपद मुरादाबाद के ब्लॉक मुंडापांडे क्षेत्र में कई गांव के अंदर उप स्वास्थ्य केंद्र बने हैं लेकिन उनमें बैठने के लिए डॉक्टरों का समय तय नहीं है। न ही स्वास्थ्य विभाग के किसी कर्मचारी की उपस्थिति रहती है। एक तरह से स्वास्थ्य केंद्र की देखभाल करने के लिए कोई भी तैयार नहीं है। नतीजतन इन पर ताले पड़े हैं और ये जर्जर होते जा रहे हैं। वही ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में उप स्वास्थ्य केंद्रों को जुए और नशे बाजों ने अड्डा बना रखा है। गांव सरकड़ा खास में 5 साल से बने स्वास्थ्य केंद्र में ताले लगे हैं। स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य कर्मी समय की पाबंदी नहीं कर पा रहे हैं, और स्वास्थ्य केंद्र में दवाइयों के साथ-साथ कोई भी फैसिलिटी प्राप्त नहीं है जिसके चलते स्वास्थ्य केंद्र दिन-ब-दिन जुआरियों वा नशे का अड्डा बनता जा रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि दवाइयों की ज़रूरत पड़ती है, तो लोगों को धक्के खाने पड़ते हैं,और हॉस्पिटल की बिल्डिंग जर्जर अवस्था में बड़ी घटना का संकेत दे रही है और मौके पर जब मीडिया कर्मियों ने जाकर देखा ताे स्वास्थ्य केंद्र में 12:00 भी ताले लटके मिले ,और चारों तरफ गंदगी का ढ़ेर मिला। गंदगी क्षेत्र वासियों के लिए नई-नई बीमारियाें का खतरा बनती जा रही है। लोगों का यह भी कहना है,कि जब से स्वास्थ्य केंद्र बना है तब से आज तक कोई भी अधिकारी व उच्च अधिकारियाें ने यहां आकर नहीं देखा, जिससे यहां स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही अपने चरम पर है। ग्रामीणों ने कहा हम चाहते हैं कि स्वास्थ्य केंद्र में सही व्यवस्था के साथ-साथ मरीजों के लिए सही सेवा मिले और उप स्वास्थ्य केंद्र के अंदर डॉक्टरों को भी बैठना चाहिए ताकि मरीजों को इधर उधर भटकना ना पड़े।

Ramkrishna Vajpei

Ramkrishna Vajpei

Next Story