×

नाबार्ड का स्‍थापना दिवस समारोह लखनऊ में, राज्यपाल रही मौजूद

इस समारोह में शंकर ए पांडे, मुख्‍य महाप्रबंधक, नाबार्ड, भारतीय रिजर्व बैंक के निदेशक और बैंक आफ बड़ौदा के महाप्रबंधक ने भी सहभागिता की।

Newstrack
Published on: 17 July 2020 8:07 AM GMT
नाबार्ड का स्‍थापना दिवस समारोह लखनऊ में, राज्यपाल रही मौजूद
X

झाँसी। नाबार्ड का स्‍थापना दिवस समारोह लखनऊ में मनाया गया। जिसमें राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल मुख्‍य अतिथि थीं। इस समारोह में शंकर ए पांडे, मुख्‍य महाप्रबंधक, नाबार्ड, भारतीय रिजर्व बैंक के निदेशक और बैंक आफ बड़ौदा के महाप्रबंधक ने भी सहभागिता की। इस कार्यक्रम में विडियों कान्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से जनपद झांसी से आन्द्रा वामसी, जिलाधिकारी के साथ भूपेश पाल, जिला विकास प्रबंधक, नाबार्ड ने विडियो कान्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से सहभागिता की।

होंगे मलामाल: सैकड़ों साल बाद दुर्लभ संयोग, इन 7 राशियों को महालाभ

नाबार्ड को इन कामों के लिए धन्‍यवाद दिया

इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने राज्‍यपाल के सम्‍मुख नाबार्ड के साथ अपने अनुभव को साझा किया और ग्रामीण क्षेत्र्य मे सहकारी बैंक के द्वारा आखिरी किसान तक कृषि ऋण उप्लभद कराने के लिए नाबार्ड के प्रयासों की सराहनाकी। झाँसी जनपद में नाबार्ड द्वारा चलाये जा रहे जलागम और अन्‍य योजनाओं की भी चर्चा की तथा नाबार्ड को इन कामों के लिए धन्‍यवाद दिया।

शिव नाडर ने HCL टेक के चेयरमैन का छोड़ा पद, ये लेंगी उनकी जगह

राज्‍यपाल ने विडियो कान्‍फ्रेंसिंग की

इस समारोह में विगत वर्षों में नाबार्ड द्वारा स्‍वंय सहायता समूह, वित्‍तीय साक्षरता, कृषक उत्‍पादक संघों और आधारभूत सुविधाओं के विकास में नाबार्ड द्वारा किये गये कार्यों की चर्चा राज्‍यपाल महोदया के सामने की गई। राज्‍यपाल महोदया ने नाबार्ड को ग्रामीण विकास में प्रगतिशील कार्य हेतु अपनी शुभकामनायें दी और इस तरफ और भी नवान्‍मेशी प्रयास करने का सुझाव भी दिया। इस समारोह के दौरान राज्‍यपाल ने विडियो कान्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से कुछ जिलों में नये कृषि संबंधी परियोजनाओं की स्‍वीकृति पत्र सौंपा।

जनपद झाँसी में राज्‍यपाल की ओर से यह स्‍वीकृति पत्र भूपेश पाल, जिला विकास प्रबंधक, नाबार्ड द्वारा दिया गया। कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों के साथ साथ कई स्‍वंयसेवी संस्‍थाओं के प्रतिनिधियों ने भी वीडियो कान्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से सहभागिता की।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

राहुल गांधी हुए चिंतित: कोरोना को लेकर हुए परेशान, सरकार से की ये अपील

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story