×

शिव नाडर ने HCL टेक के चेयरमैन का छोड़ा पद, ये लेंगी उनकी जगह

एचसीएल टेक्नालॉजीज ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी ने अप्रैल-जून 2019 की तिमाही में 2,220 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था।

Newstrack
Published on: 17 July 2020 7:38 AM GMT
शिव नाडर ने HCL टेक के चेयरमैन का छोड़ा पद, ये लेंगी उनकी जगह
X

नई दिल्ली: आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नालॉजीज ने हाल ही में बयान दिया है कि जून 2020 तिमाही में उसका समेकित शुद्ध लाभ 31.7 प्रतिशत बढ़कर 2,925 करोड़ रुपये रहा। कंपनी ने ये भी बताया है कि शिव नाडर अध्यक्ष पद की भूमिका से हट गए हैं। शिव नाडर की बेटी रोशनी नाडर मल्होत्रा तत्काल प्रभाव से उनकी जगह लेंगी।

एचसीएल टेक्नालॉजीज ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी ने अप्रैल-जून 2019 की तिमाही में 2,220 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था। समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी की आय 8.6 प्रतिशत बढ़कर 17,841 करोड़ रुपये रही, जो इससे पिछले साल समान तिमाही में 16,425 करोड़ रुपये थी। हालांकि, मार्च 2020 तिमाही के मुकाबले आय में करीब चार प्रतिशत की कमी हुई है।

कांग्रेस में हैं पायलट समर्थक विधायकः हाई कोर्ट में दावा, नहीं किया पार्टी विरोधी काम

कंपनी के पास पर्याप्त सौदे हैं

एचसीएल टेक्नालॉजीज के अध्यक्ष सी विजयकुमार की माने तो इस तिमाही में प्रतिकूल परिस्थितियों का हमारी आय पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा, हालांकि परिचालन मॉडल के लचीलेपन के चलते मार्जिन और कैश फ्लो को बनाए रखने में मदद मिली। सी विजयकुमार ने कहा कि कंपनी के पास पर्याप्त सौदे हैं, और इस अवधि में उसे 11 बेहद महत्वपूर्ण सौदे मिले।

कंपनी की माने तो निदेशक मंडल ने शिव नाडर के स्थान पर उनकी बेटी और कंपनी की गैर-कार्यकारी निदेशक रोशनी नाडर मल्होत्रा को बोर्ड़ और कंपनी का अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया है|उनकी नियुक्ति शुक्रवार से प्रभावी है| कंपनी ने बताया कि शिव नाडर ने पद से हटने की इच्छा व्यक्त की थी और वह मुख्य रणनीति अधिकारी के पदनाम के साथ कंपनी के एमडी बने रहेंगे |

भगोड़े विजय माल्या हुए राजी: अब बैंकों को जल्द मिलेगी इनसे बड़ी राहत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story