×

भगोड़े विजय माल्या हुए राजी: अब बैंकों को जल्द मिलेगी इनसे बड़ी राहत

शराब कारोबारी विजय माल्या अब रूपये चुकाने के लिए राजी है। भगोड़े विजय ने बैंकों के सेटलमेंट के जरिए 13960 करोड़ रूपये चुकाने के लिए तैयार हो गए हैं।

Newstrack
Published on: 17 July 2020 6:58 AM GMT
भगोड़े विजय माल्या हुए राजी: अब बैंकों को जल्द मिलेगी इनसे बड़ी राहत
X

नई दिल्ली। शराब कारोबारी विजय माल्या को लेकर बड़ी खबर आ रही है। भगोड़े विजय ने बैंकों के सेटलमेंट के जरिए 13960 करोड़ रूपये चुकाने के लिए तैयार हो गए हैं। जानकारी से अवगत कराते हुए विजय माल्या के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने बैंकों के कंसोर्टियम को बड़ा पैकेज देने की पेशकश की है और अगर यह स्वीकार किया जाता है, तो उनके खिलाफ सभी मामले प्रवर्तन द्वारा निदेशालय से हल निकाला जा सकता है।

ये भी पढ़ें... ट्रंप की कूटनीतिक चालः भारत और चीन दोनो को बताया अपना, अब करेंगे ये

13 बैंकों के कंसोर्टियम

बता दें, इससे पहले भी विजय माल्या ने कहा था कि वो किंगफिशर एयरलाइंस द्वारा लिए गए सारे कर्ज को चुकाने के लिए तैयार हैं, लेकिन भारत में बैंक और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उसकी बात नहीं सुन रहे हैं।

13 बैंकों के कंसोर्टियम में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भगोड़े शराब कारोबारी माल्या के खिलाफ लंदन हाईकोर्ट में कहा था कि माल्या द्वारा 9,834 करोड़ रुपये चुकाने का प्रस्ताव बेतुका है। विजय माल्या पर देश के बैंकों का करीब 9000 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है और विजय माल्या इसे चुकाए बिना मार्च 2016 में देश से बाहर चला गए थे।

फिलहाल शराब कारोबारी विजय माल्या को भगोड़ा घोषित किया जा चुका है। और साथ ही भगोड़े लंदन की अदालत में केस भी चल रहा है। कई भारतीय एजेंसियां उसको मनी लॉन्ड्रिंग और पैसे की धोखाधड़ी समेत कई डिफॉल्ट मामले में वॉन्टेड घोषित कर चुकी हैं।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस के बागी विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह पार्टी से निलंबित

सैटलमेंट पैकेज की राशि

सामने आई रिपोर्ट में जानकारी के मुताबिक, मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष वकील ने सैटलमेंट पैकेज की राशि के बारे में जिक्र नहीं किया है।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी में बताया गया है कि माल्या सेटलमेंट के लिए 13,960 करोड़ रुपये चुकाने के लिए तैयार है। माल्या की तरफ से प्रस्तावित ये राशि अब तक की सबसे ज्यादा है। इससे पहले 9000 करोड़ रुपये की पेशकश की थी।

ये भी पढ़ें...राजस्थान टेप कांड: जयपुर पुलिस के SOG ने BJP नेता संजय जैन को हिरासत में लिया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story