×

मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश ढेर, दो पुलिसकर्मी घायल

Manali Rastogi
Published on: 18 July 2019 8:12 AM GMT
मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश ढेर, दो पुलिसकर्मी घायल
X
मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश ढेर, दो पुलिसकर्मी घायल

लखनऊ: जनपद गाजियाबाद के साहिबाबाद पुलिस एवं नोएडा स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने संयुक्त रूप से मुठभेड़ में एक लाख रुपये का इनामी बदमाश को मार गिराया है जबकि उसके दो साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। बदमाशों की फायरिंग में एक हेड कॉन्स्टेबल एवं एक कॉन्स्टेबल भी घायल हो गए। तीनों बदमाश बुधवार रात किसी बड़ी आपराधिक वरदात को अंजाम देने की फ़िराक में घूम रहे थे।

यह भी पढ़ें: हाफिज सईद की गिरफ़्तारी सिर्फ ड्रामेबाजी, सामने आया ठाठ-बाठ वाला वीडियो

मारा गया बदमाश नोएडा के जारचा में कुछ माह पहले हुई 65 लाख रुपये की लूट में वांछित चल रहा था। उस पर तीस से अधिक हत्या, लूट एवं डकैती के संगीन मामले दर्ज हैं।

पुलिस उपाधीक्षक (एसएसपी) सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार देर रात करीब सवा एक बजे साहिबाबाद पुलिस और एसटीएफ की नोएडा यूनिट कोयल इंक्लेव के पास चेकिंग कर रही थी। इस बीच संदिग्ध अवस्था में एक सेंट्रो कार आयी तो पुलिस ने रुकने का इशारा किया लेकिन कार रुकी नहीं बल्कि चालक कार को कोयल इंक्लेव की तरफ भगा ले गया।

यह भी पढ़ें: मायावती के भाई पर इनकम टैक्स का बड़ा एक्शन, जब्त हुई करोड़ों की संपत्ति

कार में कुल तीन लोग सवार थे। टीम ने पीछा किया तो कार सवार बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की तो एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। बदमाशों की फायरिंग में गोली लगने से एसटीएफ का हेड कॉन्स्टेबल एवं सिपाही भी घायल हो गया। घायल बदमाश और दोनों पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बदमाश को मृत घोषित कर दिया।

एसएसपी ने बताया कि मृत बदमाश की पहचान मेहरबान पुत्र कल्लू निवासी बुलंदशहर के रूप में हुई। वह ग्रेटर नोएडा के थाना जारचा क्षेत्र में हुई 65 लाख रुपये की लूट के मुकदमें का वांछित अपराधी था।

यह भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव मामले पर बोले जयशंकर, PAK उन्हें जल्द से जल्द करे रिहा

मेहरबान पर एक लाख का इनाम घोषित था और उस पर हत्या व लूट के लगभग 30 मुकदमें दर्ज है। मेहरबान हत्या के एक मामले में आजीवन कारावास की सज़ा भी पा चुका है, जिसकी और जानकारी एकत्रित की जा रही है। उसके पास से एक सैंट्रो कार व अन्य अवैध असलाह भी बरामद हुआ है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story