×

Meerut News: बंटी-बबली प्रदर्शनी में बेच रहे थे नकली ब्रांड के लेडीज हैंड बैग, पुलिस का छापा पड़ते ही हुए फरार

Meerut News: उत्तर प्रदेश और आसपास के राज्यों के हजारों लोंगो को चूना लगाने वाले मेरठ (Meerut) के बंटी-बबली गिरोह (Meerut me banti babli giroh) की एक महिला सदस्य को मेरठ की थाना नौचन्दी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shweta
Published on: 18 Oct 2021 4:44 PM GMT
Concept photo
X

कॉन्सेप्ट फोटो (न्यूजट्रैक)

Meerut News: उत्तर प्रदेश और आसपास के राज्यों के हजारों लोंगो को चूना लगाने वाले मेरठ (Meerut Today News) के बंटी-बबली गिरोह (meerut me banti babli giroh) की एक महिला सदस्य को मेरठ की थाना नौचन्दी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महिला की गिरफ्तारी शहर के गढ़ रोड स्थित एक मंडप में तिजोरी नाम की बिक्री प्रदर्शनी से उस समय की गई जब नौचंदी पुलिस ने एसएसपी के निर्देश पर बिक्री प्रदर्शनी में छापा मारा।

पुलिस के अनुसार आरोपी महिला सब्यसाची ब्रांड के नकली लेडीज हैंड बैग बेच रही थी। पुलिस ने मौके से पंद्रह लाख रुपये के ब्राडेंड कंपनियों के नकली हैंड बेग बरामद किए है। गिरफ्तार की गई महिला से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार प्रदर्शनी का आयोजन करने वाले पति पत्नी (बंटी-बबली) छापे की कार्रवाई के दौरान मौके से फरार होने में सफल हो गए। जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

दरअसल, मेरठ शहर के शास्त्री नगर निवासी उत्कर्ष गुप्ता व उनकी पत्नी तान्या गुप्ता पिछले कई महीनों से होटलों में प्रदर्शनी का आयोजन कर लेडीज हैंड बैग की ब्राडेंड कंपनी सब्यसाची के डुप्लीकेट बैग आनलाइन इस्ट्राग्राम के जरिए सस्ते दामों पर बेच रहे हैं। इसकी जानकारी किसी ने ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड गुड़गांव के डायरेक्टर धीरेंद्र सिंह को दे दी।

उन्होंने तुरन्त सारे मामले की सूचना मेरठ के एसएसपी प्रभाकर चौधरी (Meerut SSP Prabhakar Choudhary) को दी। एसएसपी के निर्देश पर नौचंदी पुलिस (Nauchandi Police) के साथ ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्राइवेट टीम ने थाना नौचंदी पुलिस टीम के साथ उत्कर्ष गुप्ता और तान्या गुप्ता द्वारा रंगोली उत्सव मंडप, गढ़ रोड पर इंस्टाग्राम के माध्यम से ऑनलाइन प्रचार कर के आयोजित तिजोरी नाम की बिक्री प्रदर्शनी में छापा मारा। छापा पड़ते ही वहां पर खलबली मच गई। उत्कर्ष गुप्ता व तान्या गुप्ता वहां से फरार हो गए। डायरेक्टर धीरेंद्र सिंह ने बताया कि अगस्त 2021 से हम मेरठ में इंस्टाग्राम के माध्यम से विज्ञापित प्रदर्शनी बिक्री की निगरानी कर रहे थे और 17 सितंबर को भी इसी तरह की एक और प्रदर्शनी बिक्री होटल क्रोम, मेरठ में इंस्टाग्राम काउंट के माध्यम से ऑनलाइन प्रचार कर के आयोजित की गई थी। वहां भी सब्यसाची ब्रांड के नकली लेडीज हैंड बैग बेचे जा रहे थे।

डायरेक्टर धीरेंद्र सिंह ने नौचंदी थाने में फरार पति-पत्नी समेत तीन लोगों के खिलाफ डुप्लीकेट सामान बेचने का मुकदमा दर्ज कराया। दर्ज शिकायत के अनुसार सब्यसाची कंपनी के बैग की शुरूआत ही 31 हजार रुपये से है। जबकि आरोपी अभियुक्त इसी कंपनी के डुप्लीकेट बैग को तीन हजार से पांच हजार रुपये में बेच रहे थे। नौचंदी पुलिस का कहना है कि फरार आरो‌पी अभियुक्तो को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shweta

Shweta

Next Story