×

बेखौफ राजधानी: लखनऊ की सब्जी मंडी में दिखी कोरोना की डरावनी तस्वीर

देश में कोरोना का कहर जारी है। चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। लाखों की संख्या में लोग मर रहे हैं। इस बीच हम आपको लखनऊ की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाएंगे।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shweta
Published on: 12 May 2021 12:21 PM GMT
बेखौफ राजधानी: लखनऊ की सब्जी मंडी में दिखी कोरोना की डरावनी तस्वीर
X

लखनऊः देश में कोरोना(Corona) का कहर जारी है। चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। लाखों की संख्या में लोग मर रहे हैं। अस्पतालों में कोरोना मरीजों को बेड और दवाओं की कोई सुविधां नहीं है। जिसके वजह से हर रोज लोग दम तोड़ रहे हैं। इस बीच यूपी की राजधानी की लखनऊ की (Lucknow) कुछ तस्वीरें आज हम आपको दिखाने वाले हैं। यहां लोग यह भूल गए हैं कि कोरोना भी है। ये तस्वीरें निश्चित तौर पर आप को डरा देगी।

बता दें कि हर रोज लोग कोरोना से दम तोड़ रहे हैं। योगी सरकार ने इस देखते हुए कई सख्त नियम भी जारी किए हैं। इस बावजूद भी योगी के सूबे में लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। यह तस्वीर है लखनऊ की दुबग्गा सब्जी मंड़ी की।

बेखौफ लोग

जहां लोग सब्जी खरीदने आए हैं। लेकिन इन तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं कि लोग किस तरह से सोशल डिस्टन्सिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ये लोग भूल गए है कि कोरोना नाम का कोई वायरस भी है।

बिना मास्क लगाए सब्जी बेचते हुए

गौरतलब है कि इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ है। ये लोग मास्क भी नहीं लगाएं हैं। ऐसा लग रहा है कि यूपी से कोरोना खत्म हो चुका है। लेकिन हर रोज यहां पर लोग कोरोना से मर रहे हैं। इसके बावजूद भी लोग बिना मास्क के सब्जियों ले रहे हैं।

बेखबर लोग

यहां की जनता बेखबर नजर आ रही है। भली ही सूबे सरकार ने सख्त कानून अपनाएं हो लेकिन लोगों को किसी भी प्रकार को कोई खौफ नहीं है। आप इस तस्वीर में देख सकते हैं। किस तरह से लोगों की भीड़ है। यहां पर कोई डर नहीं दिख रहा है।

हजारों की संख्या भीड़

यहां साफ देखा जा सकता है लोग सोशल डिस्टेंसिंग का खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। लोग कोरोना को दावत दे रहे हैं। सब्जी लेने आए लोग बिना मास्क लगाएं सब्जियां खरीदते नजर आ रहे हैं। इतनी ही नहीं सब्जी बेचने वाले भी कोरोना प्रॉटोकाल का पालन नहीं कर रहे है। ये लोग भी बिना मास्क और बिना ग्लब्स लगाएं दिख रहे हैं।

बिना मास्क घूमते लोग

आपको बताते चलें कि योगी सरकार का दावा है कि यूपी में कोरोना संक्रमण में तेजी से गिरावट देखी जा रही है। यूपी में 2 लाख के आस-पास ही कोरोना संक्रमित लोग है। बीते मंगलवार को 20463 नए मरीज मिले हैं जबकि 29358 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। दूसरी ओर कोरोना से 306 मरीजों की मौत हुई है। जबकी अब तक कुल 216057 एक्टिव केस है।

Shweta

Shweta

Next Story