×

11 फरवरी को मथुरा आयेंगे पीएम मोदी, ये है मिनट टू मिनट कार्यक्रम

सभा के बाद पीएम मोदी टेलीकांफ्रेंसिंग के जरिए अक्षयपात्र की ओर से संचालित 38 रसोई घरों पर एकत्रित होने वाले बालकों को भी संबोधित कर सकते हैं।

Shivakant Shukla
Published on: 7 Feb 2019 3:36 PM GMT
11 फरवरी को मथुरा आयेंगे पीएम मोदी, ये है मिनट टू मिनट कार्यक्रम
X

नितिन गौतम

मथुरा: देश के प्रधानमंत्री मोदी 11 को मथुरा पहुँच रहे है और करीब डेढ़ घंटे तक मथुरा में रहेंगे। प्रधानमंत्री यहाँ अक्षयपात्र संस्था में एक कार्यक्रम में शामिल होगे ओर संबोधन के बाद चुनिंदा स्कूली बच्चों के संग भोजन भी करेंगे।

इसी बीच, उनके आगमन को लेकर एसपीजी के बाद बुधवार को आगरा मंडल के कमिश्नर अनिल कुमार व डीआईजी लव कुमार ने डी एम सर्वज्ञ राम मिश्र व एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज सहित तमाम अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण भारी बारिश के बीच किया और पीएम के आगमन को लेकर तमाम निर्देश अधिकारियों और कार्यक्रम आयोजको को दिये।

ये भी पढ़ें— कुंभ: मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव ने संगम में किया स्नान, सुरक्षा व्यवस्था पर जताया संतोष

भारी बारिश और बिगड़े मौसम के बीच मुस्तेदी से मौजूद अधिकारी इस बात में जूट हुए है कि आगामी 11 फरवरी को होने वाला प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम सकुशल सम्पन्न हो जाये। प्रधानमंत्री मोदी का यह कार्यक्रम छटीकरा मार्ग स्थित अक्षयपात्र फाउंडेशन की ओर से देशभर में 38 रसोई घरों से बांटे जा रहे मिडडे मील का तीन मिलियन का आंकड़ा पूरा होने पर 11 फरवरी को आयोजित होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि बतौर मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें— राज्य कर्मचारियों की हड़ताल कोर्ट ने की अवैध घोषित

प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम एसपीजी के निरीक्षण के बाद प्रशासन को मिल गया है। मगर संभावित कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी अक्षयपात्र परिसर में 11 फरवरी को सुबह 11.30 बजे पहुंचेंगे। वे यहां करीब डेढ़ घंटे रहेंगे। और 12.45 पर यहाँ से रवाना हो जाएंगे। बिगड़े मौसम और ओला वृष्टि के बीच आगरा मंडल के कमिश्नर अनिल कुमार और डीआईजी लव कुमार ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ अक्षयपात्र में मीटिंग की उसके बाद कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। आगरा कमिश्नर अनिल कुमार ने pm के कार्यक्रम और तैयारियों के बारे में बताया।

ये भी पढ़ें— केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई तो हल हो सकती है मंदिर की समस्या: नरेंद्र गिरी

कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री करीब 10 हज़ार चुनिंदा लोगो की एक सभा को भी संबोधित करेंगे जिसकी सुरक्षा की सभी व्यापक तैयारियां की जा रही है। इस संबंध में डीआईजी लव कुमार ने बताया कि सभा को संबोधित करने के साथ प्रधानमंत्री बच्चों को मिडडे मील बांटेंगे ओर चुने गए बच्चों संग भोजन भी करने का प्रोग्राम रखा गया है। सभा के बाद पीएम मोदी टेलीकांफ्रेंसिंग के जरिए अक्षयपात्र की ओर से संचालित 38 रसोई घरों पर एकत्रित होने वाले बालकों को भी संबोधित कर सकते हैं।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story