×

Varanasi: पुलिस कमीश्नर सतीश गणेश ने जीता लोगों का दिल, जानिए वजह

पुलिस आयुक्त सतीश गणेश ने कानून के नियमों को पालन करवाने के साथ-साथ पुलिसकर्मियों को कार्रवाई के कड़े निर्देश दिए

Ashutosh Singh
Published on: 7 April 2021 7:02 AM GMT (Updated on: 7 April 2021 7:08 AM GMT)
वाराणसी पुलिस आयुक्त सतीश गणेश
X

सोशल मीडिया से फोटो

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कानून व्यवस्था को चौकस करने के लिए पुलिस आयुक्त सतीश गणेश ने कमर कस ली है। अपराधियों पर नकेल कसने के साथ ही बेहतर पुलिसिंग पर जोर दे रहे हैं और इसकी शुरुआत उन्होंने खुद अपने स्तर से शुरु की है। वीआईपी छवि को तोड़ वो जन सेवक के तौर पर बनारस की जनता के सामने आ रहे हैं।

ना ट्रैफिक रुकेगा और ना बजेगा हूटर

वाराणसी में कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने के बाद से ही जिले में कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने पर जोर दिया गया। इसके साथ ही पुलिस आयुक्त सतीश गणेश ने भी कानून के नियमों को पालन करवाने के साथ-साथ पुलिसकर्मियों को कार्रवाई के कड़े निर्देश दिए। वहीं इस कार्यशैली में खुद पुलिस आयुक्त भी अपनी हिस्सेदारी दे रही है जिसमें सतीश गणेश ने पुलिसकर्मियों के साथ-साथ आमजन के लिए सकारात्मक संदेश देने वाला फैंसला लिया है जिसमें उन्होनें कहा है कि उनकी गाड़ी का न तो हूटर बजेगा और न ही उनके लिए ट्रैफिक को रोका जाएगा।



लोगों ने सीपी के फैसले का किया स्वागत

सीपी सतीश गणेश के इस फैसले का बनारस के लोगों ने दिल खोलकर स्वागत किया। फेसबुक और ट्वीटर पर उन्हें बधाई देने वालों का ताँता लगा हैं। अर्दली बाजार के रहने वाले संदीप कहते हैं कि वर्दी के ग़ुरूर में चूर रहने वाले पुलिसकर्मियों के लिए सादगी और सौम्यता के नजीर हैं सीपी सतीश गणेश।

उम्मीद करते हैं कि दूसरे पुलिसकर्मी भी उनकी राह पर चलेंगे। पुलिस आयुक्त का फैसला तर्क संगत भी है। दरअसल प्रतिबंध होने के बावजूद भी लोग गाड़ियों में तेज आवाज वाले हूटर लगा लेते हैं। कई बार यहां से हूटर न लगाने के आदेश जारी हुए हैं, लेकिन ड्राइवर नहीं मानते। एक बार फिर से रिमाइंडर जारी किया जा रहा है। अब न ही किसी अधिकारी के वाहन का हूटर सुनाई देगा और न ही किसी अधिकारी के वाहन को देख कर न ही कहीं ट्रैफिक रुकेगा।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story