×

Chandauli News: मामूली पैसे के लिए मजदूर ने की थी मालिक की हत्या, हुआ खुलासा

Chandauli News: जांच में लगी अलीनगर पुलिस तथा अपराध शाखा की टीम ने बुधवार की भोर में हत्या करने वाले ढाबा में काम करने वाले मजदूर (majdur giraftar) को गिरफ्तार कर लिया ।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Monika
Published on: 8 Dec 2021 1:27 PM GMT
Chandauli News
X

मालिक की हत्या (फोटो : सोशल मीडिया ०)

Chandauli News: चन्दौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र के चंदरखा (Chandrakha gaon) गांव के बाहर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मां कालिका ढाबा एवं रेस्टोरेंट के मालिक विनीत सिंह 15 नवंबर को दिन में ढाबा के अंदर ही फावड़े से काटकर निर्मम हत्या (malik ki hatya) कर दी गई थी। मृतक की पत्नी अंशु सिंह ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जांच में लगी अलीनगर पुलिस (Alinagar Police) तथा अपराध शाखा की टीम ने बुधवार की भोर में हत्या करने वाले ढाबा में काम करने वाले मजदूर (majdur giraftar) को गिरफ्तार कर लिया तथा उसकी निशानदेही पर मृतक के गले की सोने की सिकड़ी तथा खून लगा शर्ट भी बरामद किया गया।

घटना के खुलासे के बाद गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीव मुखर्जी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त दिनेश राजभर है, जो ढाबे पर मजदूरी करता था। उसका ढाबा मालिक से पैसे के लेन देन को लेकर मनमुटाव भी हुआ था। इसी के कारण उसकी हत्या (murder) कर दी गयी है। मृतक की पत्नी के तहरीर पर मुकदमा के बाद इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों के आधार पर मजदूर की गिरफ्तारी की गई, तब जाकर मामला खुला।

गिरफ्तार अभियुक्त दिनेश राजभर सैयदराजा थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव का रहने वाला है। गिरफ्तार अभियुक्त ने पुलिस को बताया कि जब उसने मजदूरी के पैसे की मांग की तो ढाबा मालिक ने उसे होली पर पैसा देने की बात कही थी। यह भी कहा जा रहा है कि वह होली पर ही अपने घर जाता था। पैसे की बात को लेकर ही उसने 15 नवंबर की दोपहर में ढाबे के अंदर सो रहे मालिक की सिर पर तथा अन्य जगहों पर फावड़े से वार करके हत्या कर दी और वहां से फरार हो गया।

हत्यारे की गिरफ़्तारी बनी टेढ़ी खीर

बाद में वहाँ पहुंचे ढ़ाबे की जमीन के मालिक ने जाकर शव को देखा तो घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुँची अलीनगर पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरु कर दी थी, लेकिन फरार अभियुक्त का ढाबे पर कोई सही पता नहीं होने के कारण पुलिस उसकी गिरफ्तारी टेढ़ी खीर बन गई थी।

इस मामले के खुलासे व हत्यारे को पकड़ने के लिए पुलिस की दो टीमें लगायी गयीं थी, जिसमें अलीनगर पुलिस, स्वॉट टीम व सर्विलांस सेल के पुलिसकर्मी शामिल थे। अपराध शाखा के निरीक्षक राजीव सिंह ने बताया कि अभियुक्त पुलिस को चकमा देता रहा, लेकिन गहन जांच के बाद उसे बुधवार की भोर में अलीनगर थाना क्षेत्र के चंदरखा अंडर पास के निकट से गिरफ्तार कर लिया गया तथा उसकी निशानदेही पर मृतक के गले की सोने की चैन के तीन टुकड़े एवं अभियुक्त का खून से सना शर्ट ढाबा के पिछले गेट पर बालू से भरी बोरियों से बरामद किया गया।गिरफ्तारी के बाद अभियुक्त को संबंधित धारा में चालान कर जेल भेज दिया गया है।

आपको बता दें ति ढ़ाबे के मालिक विनीत सिंह सकलडीहा थाना क्षेत्र के भोजापुर गांव के मूल निवासी थे और नेशनल हाइवे पर किराये के मकान में ढ़ाबा चलाने का काम करते थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story