×

Manish gupta death case: होटल से कैसे गायब हो गया CCTV फुटेज, किसने उड़ाए मनीष के 1 लाख रुपये?

Manish gupta death case: हत्यारोपी पुलिस वाले की गिरफ्तारी को लेकर ही कोई प्रयास हो रहे हैं?

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Ragini Sinha
Published on: 30 Sep 2021 8:58 AM GMT
Manish gupta death case
X

Manish gupta death case: होटल से कैसे गायब हो गया CCTV फुटेज

Manish gupta death case: कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता (Manish Gupta death case) के साथ गोरखपुर (Gorakhpur) के तारामंडल क्षेत्र के जिस कृष्णा होटल (Krishna Hotel) में पुलिस ने मारपीट की, उसका सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि इसमें पुलिस की बर्बरता की फुटेज है। सवाल उठ रहा है कि ये सीसीटीवी फुटेज पुलिस (up Police) ने अपने कब्जे में क्यो ले लिया है? यदि कब्जे में लिया तो अभी तक जांच में इसे क्यो शामिल नहीं किया गया। इतना ही नहीं, मामले की जांच क्राइम ब्रांच को मिली है। उसने अभी तक जांच क्यो नहीं शुरू नहीं? हत्यारोपी पुलिस वाले की गिरफ्तारी को लेकर ही कोई प्रयास हो रहे हैं?


होटल के सीसीटीवी फुटेज में पुलिस की एक-एक करतूत की रिकार्डिंग हैं। पुलिस ने खुद को फंसता देख अपराधियों की तरह सबूत को मिटाया है। होटल के गैलरी से लेकर बाहर का सीसीटीवी फुटेज का कोई अता-पता नहीं है। होटल वाले पूरे प्रकरण में चुप्पी साधे हुए है। होटल वालों का कहना है कि पुलिस सारे सबूत अपने साथ लेकर चली गई थी। वहीं पुलिस वालों ने रात में ही पूरे कमरे की सफाई करा दी थी। हालांकि इस दौरान उससे चूक हो गई। होटल पहुंची पत्नी मीनाक्षी को खून से सना तौलिया बेड के नीचे से मिला था।

16 कैमरे लगे हैं होटल में

कृष्णा होटल में कुल 16 सीसी कैमरे लगे हैं। इनमें से तीन उस फ्लोर पर हैं जहां मनीष ठहरे हुए थे। मनीष कमरा नंबर 512 में ठहरे हुए थे। कमरे के अंदर की करतूत को रिकार्डिंग में नहीं है। लेकिन बाहर के कैमरों में पुलिस की बर्बरता की निशानियां मौजूद हैं। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर क्राइम ब्रांच की टीम अभी तक सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में क्यो नहीं लिया है।

पत्नी का आरोप, एक लाख और सोने की अंगुठी गायब

मनीष की पत्नी मीनाक्षी का कहना है कि पति के पास एक लाख रुपये से अधिक की नकदी थी। वह जब भी घर से निकलते तो इतनी रकम उनके जेब में जरूर रहती थी। पुलिस ने नकद कोई रकम नहीं लौटाई। इसके साथ ही मनीष की सोने की अंगूठी भी गायब बताई जा रही है। इन सभी आरोपों और सवालों से क्राइम ब्रांच पर्दा उठाएगी अब यही यक्ष प्रश्न बना हुआ है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story