×

Manish Gupta Hatyakand : मनीष गुप्ता मामले में गोरखपुर पहुंची कानपुर SIT, होटल से शुरु हुई जांच-पड़ताल

Manish Gupta Hatyakand : मनीष गुप्ता की हत्याकांड (Manish Gupta Hatyakand) मामले में कानपुर की एसआइटी शनिवार को गोरखपुर पहुंचक सीधे होटल कृष्णा पैलेस पहुंची है।

Purnima Srivastava
Published on: 2 Oct 2021 2:26 PM GMT (Updated on: 2 Oct 2021 2:27 PM GMT)
manish gupta gorakhpur
X

गोरखपुर पहुँची एसआईटी

Manish Gupta Hatyakand : कानपुर के रियल इस्टेट कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या (Manish Gupta Hatyakand) मामले में कानपुर की एसआइटी शनिवार को गोरखपुर पहुंच गई। टीम सीधे होटल कृष्णा पैलेस पहुंची। टीम के सदस्य होटल के कमरा नंबर 512 में साक्ष्यों की पड़ताल कर रही है।

इसी कमरे में पुलिस ने पीट-पीटकर कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या कर दी थी। टीम के सदस्यों ने साक्ष्य जुटाने के साथ होटल के कर्मचारियों से भी पूछताछ की है। हालांकि हत्यारोपी पुलिस वाले अभी भी फरार है। जिससे पड़ताल में बाधा आ रही है।

गोरखपुर में धावा बोला

प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड में पत्नी मीनाक्षी गुप्ता द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से केस कानपुर ट्रांसफर करने की मांग की थी। इसके बाद गोरखपुर से कानपुर केस ट्रांसफर होने के 24 घंटे के भीतर ही एसआईटी कानपुर की टीम ने यहां गोरखपुर में धावा बोल दिया।

तड़के सुबह कानपुर से रवाना हुई टीम शाम 4 बजे गोरखपुर में रामगढ़ताल थाने के समीप स्थित होटल कृष्णा पैलेस पहुंची, जहां वारदात को अंजाम दिया गया था। भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंची SIT टीम ने सबसे पहले होटल से ही घटना से संबंधित साक्ष्य जुटाने लगी है।

मनीष गुप्ता हत्याकांड (फोटो-कांसेप्ट इमेज)

फिलहाल एसआईटी तारामंडल रोड स्थित होटल कृष्णा पैलेस पर जांच पड़ताल कर रही है। टीम के साथ यहां सीओ कैंट, रामगढ़ताल पुलिस और एडिशनल एसपी भी शामिल हैं। टीम पहुंचते ही होटल कृष्णा पैलेस पर काफी लोग जमा हो गए।

पहले से ठहरे हुए लोगों ने होटल का कमरा खाली कर दिया है। अब टीम सभी दोस्तों को बुलाने की तैयारी में है। वहीं टीम की तरफ से फरार पुलिस वालों की गिरफ्तारी के प्रयास की बात भी कही गई है।

आनंद तिवारी के नेतृत्व में पहुंची टीम

कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने मनीष हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। टीम का नेतृत्व एडिशनल पुलिस कमिश्नर आनंद कुमार तिवारी कर रहे हैं।

इसके अलावा गोरखपुर पहुंचने वाली टीम में कानपुर एडिशनल डीसीपी साउथ रवीना त्यागी को भी सदस्य चुना गया है। एडिशनल डीसीपी वेस्ट बृजेश कुमार श्रीवास्तव इस हत्याकांड के मुख्य विवेचना अधिकारी हैं। इसके अलावा इंस्पेक्टर रैंक के दो पुलिस अधिकारी भी इस मामले के सह विवेचक हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story