×

Kushinagar Mein PM Modi: पीएम ने किया इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण, बोले- आज दुनिया से जुड़ा कुशीनगर

Kushinagar Mein PM Modi: प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश के तीसरे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन कर दिया है। कुशीनगर वह स्थान है जहां गौतम बुद्ध ने परिनिर्वाण प्राप्त किया था।

Shreya
Newstrack Shreya
Published on: 20 Oct 2021 4:46 AM GMT (Updated on: 20 Oct 2021 7:35 AM GMT)
LIVE: पीएम ने किया इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण, बोले- आज दुनिया से जुड़ा कुशीनगर
X

पीएम मोदी ने किया इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Kushinagar Mein PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कुशीनगर में उत्तर प्रदेश के तीसरे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन कर दिया है। कुशीनगर वह स्थान है जहां गौतम बुद्ध ने परिनिर्वाण प्राप्त किया था।

Live Updates

  • 20 Oct 2021 7:35 AM GMT

    यूपी के तीसरे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की आज शुरुवात हो गयी, चौथे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में काफी तेजी से बन रहा है। वह भी बहुत जल्द काम करना शुरू कर देगा

  • 20 Oct 2021 7:35 AM GMT

    कुशीनगर से खुला विकास का द्वार

    उत्तर प्रदेश की जनता की तरफ से प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की बड़ी सोच के परिणामस्वरूप बौद्ध सर्किट के विकास का द्वार कुशीनगर से खुल रहा है। प्रदेश के नौवें एयरपोर्ट का आज लोकार्पण हो गया । 


  • 20 Oct 2021 7:34 AM GMT

    यह दिन इतिहास में अपना स्थान दर्ज करेगा- सीएम योगी

    योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कहा कि कई साल पहले यूएन में प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि दुनिया के कई देशों ने युद्ध दिया लेकिन भारत ने दुनिया को बुद्ध दिया । आज उसी बुद्ध की धरती पर इस अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का लोकार्पण हो रहा है, यह दिन इतिहास में अपना स्थान दर्ज करेगा। 

  • 20 Oct 2021 5:22 AM GMT

    पीएम गतिशक्ति- नेशनल मास्टर प्लान 

    प्रधानमंत्री ने कहा कि हाल ही में पीएम गतिशक्ति- नेशनल मास्टर प्लान भी लॉन्च किया गया है। इससे गवर्नेंस में तो सुधार आएगा ही ये भी सुनिश्चित किया जाएगा कि सड़क हो, रेल हो, हवाई जहाज़ हो, ये एक दूसरे को सपोर्ट करें, एक दूसरे की क्षमता बढ़ाएं। 

  • 20 Oct 2021 5:17 AM GMT

    एयर इंडिया से जुड़ा बड़ा कदम 

    PM मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि देश का एविएशन सेक्टर प्रोफेशनली चले, सुविधा और सुरक्षा को प्राथमिकता मिले, इसके लिए हाल में एयर इंडिया से जुड़ा बड़ा कदम देश ने उठाया है। ये कदम भारत के एविएशन सेक्टर को नई ऊर्जा देगा। ऐसा ही एक बड़ा रिफॉर्म डिफेंस एयरस्पेस को सिविल यूज़ के लिए खोलने से जुड़ा है। 

  • 20 Oct 2021 5:13 AM GMT

    उड़ान योजना के तहत मिली 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति

    पीएम मोदी ने कहा उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है, इनमें से 350 से अधिक पर हवाई सेवा शुरु भी हो चुकी है। 50 से अधिक नए एयरपोर्ट या जो पहले सेवा में नहीं थे, उनको चालू किया जा चुका है।

  • 20 Oct 2021 5:12 AM GMT

    कुशीनगर का विकास, सरकार की प्राथमिकता

    मोदी ने कहा भगवान बुद्ध से जुड़े स्थानों को विकसित करने के लिए, बेहतर कनेक्टिविटी के लिए, श्रद्धालुओं की सुविधाओं के निर्माण पर भारत द्वारा आज विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कुशीनगर का विकास, यूपी सरकार और केंद्र सरकार की प्राथमिकताओं में है।

  • 20 Oct 2021 5:07 AM GMT

    कुशीनगर आज सीधे दुनिया से जुड़ गया

    प्रधानमंत्री का संबोधन शुरू हो चुका है, उन्होंने कहा कि भारत, विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा का, आस्था का, केंद्र है। आज कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ये सुविधा, उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है। भगवान बुद्ध के ज्ञान से लेकर महापरिनिर्वाण तक की संपूर्ण यात्रा का साक्षी ये क्षेत्र आज सीधे दुनिया से जुड़ गया है।

  • 20 Oct 2021 5:03 AM GMT

    एयरपोर्ट के लोकार्पण के बाद बुद्ध सर्किट की कहानी की लघु फ़िल्म दिखायी गयी।

  • 20 Oct 2021 5:00 AM GMT

    पीएम ने किया एयरपोर्ट का लोकार्पण

    जिसका सभी को इंतजार था वो अब खत्म हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण किया। 

Shreya

Shreya

Next Story