×

Raebareli: एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को घूस लेते पकड़ा

Raebareli: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत रायबरेली में तीन महीने के अंदर ही तीन बड़े सरकारी कर्मचारियों को घूस लेते पकड़ा गया है।

Prashant Dixit
Published on: 27 Sep 2022 1:06 PM GMT
Raebareli Anti Corruption News
X

Raebareli Anti Corruption News (image social media)

Rae Bareli News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत रायबरेली में तीन महीने के अंदर ही तीन बड़े-बड़े सरकारी कर्मचारियों को घूस लेते पकड़ा गया है। पहला मामला रायबरेली ग्रामों उद्योग में कार्य कर रहे एक कर्मचारी की जिसको एंटी करप्शन टीम ने पकड़ कर जेल भेजा वही कुछ दिन पहले रायबरेली के सदर तहसील में पेशकार को घूस लेते हुए एंटी करप्शन टीम ने जेल भेजा और आज राजस्व से बड़ी खबर रही जब एक लेखपाल नाप जोक की जमीन के एवज में 5000 घूस लेते एंटी करप्शन टीम ने उनको पकड़ लिया।

रायबरेली में घूसखोर कर्मचारियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। एंटी करप्शन टीम ने आज लालगंज तहसील के एक लेखपाल को पाँच हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपी लेखपाल मनीष पासवान लालगंज तहसील के भोजपुर क्षेत्र में तैनात है और उसने सरेनी ब्लाक के नवल गाँव निवासी राजेश यादव से जमीन की पैमाइश के नाम पर पाँच हजार रुपये की रिश्वत माँगी थी। राकेश ने इसकी शिकायत लखनऊ के भ्रष्टाचार रोधी शाखा में की और आज नुरुल हुदा खान के नेतृत्व में रायबरेली पहुँची एंटी करप्शन की टीम ने लेखपाल को पाँच हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया और जिले के गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र में एफआईआर दर्ज कराई।

एंटी करप्शन का नेतृत्व करने वाले इंस्पेक्टर नुरुल हुदा खान ने बताया कि लेखपाल मनीष पासवान के कार्यक्षेत्र सिंगार तारा ग्राम पंचायत के नवलपुर गांव के रहने वाले राकेश यादव ने लखनऊ स्थित कार्यालय में यह शिकायत की थी कि लालगंज तहसील के लेखपाल मनीष पासवान उसकी जमीन की पैमाइश के लिए ₹5000 मांग रहे हैं और ना देने पर जमीन की पैमाइश नहीं कर रहे हैं जिसके बाद आज विभाग द्वारा लेखपाल को घूस के ₹5000 लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है और गुरबक्श गंज थाने में इसकी एफ आई आर दर्ज की गई है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story