×

Raebareli News: भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष राम नरेश का निधन, बीजेपी में शोक की लहर

Raebareli News: काफी दिनों से पीजीआई में इलाज चल रहा था। उसके बाद जब रात को उनके निधन की खबर पहुंची तो बीजेपी में शोक की लहर दौड़ पड़ी ।

Narendra Singh
Published on: 4 Sep 2022 5:24 AM GMT
former BJP mla Ram Naresh Rawat
X

भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष राम नरेश का निधन (photo: social media )

Raebareli News: भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष बछरांवा के पूर्व विधायक रामनरेश रावत का आज दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में निधन हो गया है। काफी दिनों से पीजीआई में इलाज चल रहा था। उसके बाद जब रात को उनके निधन की खबर पहुंची तो बीजेपी में शोक की लहर दौड़ पड़ी ।

राम नरेश रावत जिले की बछरावां सीट से भाजपा विधायक हैं। 1979 में हाई स्कूल की परीक्षा पास की उसी समय पिता का टीबी की बीमारी से निधन हो गया। पिता के न रहने पर घर परिवार की देखभाल की। खेती संभाली। बैलों से खेत जोत कर खेती किया। 5 अगस्त 1980 को आजादी के दिन देशभक्ति का भाषण सुनकर यह लगन जागी और मन में विचार आया कि देश तो आजाद हो चुका है मैं अब और क्या कर सकता हूं। तो विचार आया की मेरे गांव में एक कच्चा रास्ता है, जिस पर हमेशा कीचड़ रहता है। आने जाने में दिक्कत होती है।

ऐसी लागी लगन

इसके तीन दिन बाद 18 अगस्त को युवा एकता समिति का गठन कर आसपास के गांव से पासी और कुर्मी बिरादरी के लोगों को जोड़कर कुछ नया करने के जज्बा के साथ हम सब जुटे और एक संकल्प गीत आओ सब मिलकर करें संकल्प नामक कविता की रचना की। हमने सबसे पहला कार्य उस कच्चे और कीचड़ भरे मार्ग को साफ करने का किया और उसको चलने योग्य बनाया।

मेरे गांव में मैं पहला छात्र था जो हाई स्कूल पास हुआ था। इसलिए मुझ पर जिम्मेदारी अधिक थी। मैंने गांव के सभी ड्रॉपआउट पढ़ाई छोड़ चुके बच्चों को इकट्ठा किया उनको स्वयं पढ़ाया और हाई स्कूल की परीक्षा दिलवाई। जिसमें सब पास हुए।

ये भी पढ़ें-- बछरावां सीट से MLA राम नरेश रावतः एक भाषण से जगी लगन

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story