×

Rampur News: ट्रैक्टर पर सवार होकर बाढ़ ग्रस्त इलाक़ो का सांसद ने किया निरीक्षण

Rampur News: सांसद घनश्याम सिंह लोधी आज प्रानपुर पहुंचे जहां पर ट्रैक्टर पर सवार होकर प्रानपुर से वे हजरत पुर गांव पहुंचे उसके अलावा और कई गांवों का उन्होंने ट्रैक्टर पर भ्रमण किया है।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 12 Oct 2022 2:50 PM GMT
X

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा करते सांसद (न्यूज नेटवर्क)

Rampur News: रामपुर में बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा करने ट्रैक्टर चलाकर निकले सांसद घनश्याम सिंह लोधी पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश और मैदानी इलाकों में हो रही बारिश ने किसानों की फसलों पर कहर बरपाया। भाजपा सांसद घनश्याम सिंह लोधी आज प्रानपुर पहुंचे जहां पर ट्रैक्टर पर सवार होकर प्रानपुर से वे हजरत पुर गांव पहुंचे उसके अलावा और कई गांवों का उन्होंने ट्रैक्टर चलाकर भ्रमण किया।

किसानों की फसलों का जायजा लिया ज्यादातर सभी किसानों की फसलें बर्बाद हो चुकी है फसलें बर्बाद होने की वजह से किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वहीं जिला प्रशासन भी बर्बाद फसलों के मुआवजे के लिए टीमें गठित की है उसके अलावा किसी गरीब व्यक्ति का कच्चा मकान है या जर्जर है या मकान गिर चुके हैं उनको शेल्टर होम में ठहराया जा रहा है। वही मीडिया से बात करते हुए भाजपा सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने कहा पिछले कई दिनों से रामपुर में बारिश हो रही थी।

उत्तराखंड के रामनगर बैराज से पानी छोड़ा गया उसी वजह से बाढ़ की स्थिति बनी रामपुर की 2 किलोमीटर की सड़क है यह कट गई है और रास्ता बंद है पत्थर आ गया है और जैसे ही पानी उतरेगा पत्थर का पिचिंग का काम शुरू हो जाएगा सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने इस बात को कुबूल किया यह पत्थर पिचिंग के लिए आया है पहले लगना चाहिए था नहीं लग पाया लेकिन अब लगेगा। खेतों में पानी भर गया और जो धान है धान की फसल भी बर्बाद हो गई है गिर गई है

जिला प्रशासन किसानों को मुआवजे के लिए लगा हुआ है कई जगह घर गिरने की सूचना है। ट्रैक्टर चलाकर निरीक्षण करने के सवाल पर सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने कहा मैं तो किसान का बेटा हूं मैंने पहले भी ट्रैक्टर चलाया है आज भी ट्रैक्टर चलाया है मेरे ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं मैंने ट्रैक्टर बहुत चलाया है रास्ता बहुत खराब था पैदल आ नहीं सकता था इसलिए ट्रैक्टर में सवार होकर में निरीक्षण करने आया हूँ।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story