×

सोम की यात्रा पर प्रशासन की रोक, बजरंग दल का दावा- देवबंद से भी पलायन

Newstrack
Published on: 16 Jun 2016 12:28 PM GMT
सोम की यात्रा पर प्रशासन की रोक, बजरंग दल का दावा- देवबंद से भी पलायन
X

मुजफ्फरनगर/सहारनपुर: कैराना से हिंदू परिवारों के पलायन के मुद्दे पर अपनी ही पार्टी के सांसद हुकुम सिंह की सलाह न मानकर बीजेपी विधायक संगीत सोम निर्भय आज सुबह सरधना से कैराना तक 42 किलोमीटर की निर्भय यात्रा निकालने पर अड़े हुए हैं। हालांकि, प्रशासन ने निर्भय यात्रा समेत किसी भी यात्रा पर रोक लगा दी है। पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।

उधर, हिंदुओं के पलायन के मुद्दे पर बजरंग दल भी मैदान में उतर आया है। बजरंग दल ने 40 परिवारों की एक लिस्ट जारी करते हुए दावा किया है कि इन सभी ने देवबंद से पलायन किया है। हिंदूवादी संगठन का ये भी दावा है कि देवबंद के 4 मोहल्लों में एक भी हिंदू नहीं रह गया है। संगठन ने ये आरोप भी लगाया है कि सुनियोजित साजिश के तहत हिंदुओं को भगाया जा रहा है।

हुकुम सिंह और संगीत सोम ने क्या कहा?

हुकुम सिंह ने गुरुवार को मीडिया से कहा- मैं उन्हें (संगीत सोम को) सलाह दूंगा कि वो निर्भय यात्रा न करें। कैराना में पूरी तरह शांति है और यह बनी रहनी चाहिए। मैं नहीं चाहता कि कोई यहां सांप्रदायिकता फैलाए या इसे बढ़ावा दे। उधर, संगीत सोम ने newztrack.com से कहा- हुकुम सिंह वरिष्ठ नेता हैं। मुझे नहीं पता उन्होंने ऐसा क्यों कहा। हम वहां दंगा करने नहीं, पलायन करने वाले हिंदुओं को भरोसा दिलाने जा रहे हैं। मैं हर हाल में वहां जाऊंगा। राज्य सरकार भी मुझे वहां जाने से रोकना चाहती है, लेकिन हम हिंदुओं के साथ अन्याय नहीं होने देंगे।

यह भी पढ़ें... VIDEO: गवर्नर ने कहा- UP में श्वेतपत्र के बाद प्रेसिडेंट रूल पर विचार

सपा भी निकालेगी सद्भावना यात्रा

दूसरी ओर, सपा नेता अतुल प्रधान ने कैराना के लिए सद्भावना यात्रा का एलान किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी दंगा कराना चाहती है। इस यात्रा का उद्देश्य जनता को बीजेपी की ओछी राजनीति से लोगों को अवगत कराना है। उधर, रामपुर में कैबिनेट मंत्री आजम खान ने कहा कि बीजेपी गलतबयानी कर रही है। कैराना से डर की वजह से किसी का पलायन नहीं हुआ है। जबकि मेरठ में बीएसपी महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने आरोप लगाया कि ऐसे मुद्दे उठाकर बीजेपी और सपा प्रदेश में दंगा कराना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें...हिंदुओं के पलायन से प्रशासन का इनकार, सरकार को सौंपी जांच रिपोर्ट

देबवंद से 40 परिवारों के पलायन का बजरंग दल का दावा

-बजरंग दल के प्रांत मंत्री विकास त्यागी ने पलायन करने वाले 40 लोगों की लिस्ट जारी की।

-देवबंद कस्बे के चार मोहल्ले हिंदू विहीन होने का भी बजरंग दल ने दावा किया।

-सनातन धर्म महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत रूपेंद्रानंद ने षड्यंत्र के तहत भगाने का आरोप लगाया।

-सह गोरक्षा प्रमुख कुलदीप सैनी के मुताबिक सरकार कैराना के सच को झूठे सत्यापन से दबाने में जुटी।

Newstrack

Newstrack

Next Story