×

SHAME: सपा विधायक को नहीं आता राष्ट्रगान, VIDEO में खुद देखिए

By
Published on: 14 Aug 2016 10:51 AM GMT
SHAME: सपा विधायक को नहीं आता राष्ट्रगान, VIDEO में खुद देखिए
X

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश का विधानसभा भवन, जहां प्रदेशभर से चुनकर विधायक आते हैं। इन्हें प्रदेश की जनता चुनकर इसलिए भेजती है ताकि ये मतदाताओं की तकदीर और अपनी विधानसभा की तस्वीर बदल सकें। क्षेत्र की जनता इन्हें अदब और सम्मान की नजर से देखती है। माना जाता है कि विधायक जी बहुत योग्य और जानकार हैं। उन्हें अपने कानून और संविधान की पूरी जानकारी है। क्योंकि वो तो सूबे के सर्वोच्च सदन यानी विधानसभा भवन में बैठते हैं। जहां उनके साथ मुख्यमंत्री और अन्य योग्य मंत्री भी बैठते हैं।

सुनिए सपा विधायक का राष्ट्रगान

15 अगस्त को ये विधायक और नेता ध्वजारोहण के लिए आमंत्रित किए जाएंगे। झंडा फहराने के साथ राष्ट्रगान होगा। लेकिन बाराबंकी जनपद की जैदपुर क्षेत्र से सपा विधायक रामगोपाल रावत राष्ट्रगान नहीं गाएंगे। क्योंकि उन्हें राष्ट्रगान आता ही नहीं। मीडिया ने जब उनसे राष्ट्रगीत सुनाने को कहा तो वो कुर्सी पर बैठे-बैठे ही राष्ट्रगान सुनाने लगे। लेकिन बीच में ही अटक गए। जब उनसे पूछा गया कि राष्ट्रगान की रचना किसने की है तो जवाब मिला महात्मा गांधी।

यह भी पढ़ें...बारिश से ढही मंत्री जी के कच्चे घर की दीवार, सरकारी मदद तक नहीं ली

हद तो तब हो गई जब विधायक जी को राष्ट्रगीत वंदेमातरम सुनाने को कहा गया तो उन्होंने अपना मुंह ही छुपा लिया और विधायक जी की बोलती बंद हो गई। वह सिर्फ इतना कहते रहे कि बस अब बहुत हो गया।

अब जरा सोचिए जब जनता के वोटों के बल पर विधानसभा में उनके विकास का दावा करने वाले विधायकों को देश और उसके इतिहास के बारे में जानकारी नहीं है तो गरीब असहाय जनता का तो ऊपर वाला ही मालिक है।

Next Story