×

संतकबीर नगर: गेहूं क्रय केंद्रों पर व्यवस्था चरमराई, किसान परेशान

संतकबीर नगर में किसानों का बुरा हाल है। गेहूं खरीद ना होने से किसानों का काफी रोष व्याप्त है।

Amril Lal
Reporter Amril Lal
Published on: 28 May 2021 3:21 PM GMT
Wheat purchase
X
Photo-Social Media

संतकबीर नगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर जिले के बगल का जिला संतकबीर नगर, जहां किसानों का बुरा हाल है। कोरोना महामारी बीमारी में किसानों का गेहूं खरीद ना होने से जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के खिलाफ किसानों का काफी रोष व्याप्त है। किसानों ने बताया ऐसी सरकार से क्या फायदा जब हम लोगों का गेहूं भीग जाए और खरीदारी ना हो।

जब इस संबंध में मंडलायुक्त बस्ती मंडल अनिल सागर के मोबाइल नंबर पर 9454 417496 पर कॉल किया गया तो उनसे बात नहीं हुई। वहीं जब जिला अधिकारी संत कबीर नगर मोबाइल नंबर 94 54 41751 पर बात करने का प्रयास किया गया तो उनके स्टाफ ने फोन उठाया और बताया, ''अपनी समस्याएं आप नोट करा दीजिए मैडम जी, बिजी हैं।'' ऐसे में किसानों की समस्याएं या जनता की समस्याएं कैसे हल होगी। जब आप जिले के आला अधिकारी फोन नहीं उठाते हैं।

संत कबीर नगर जिले में किसान परेशान हैं और अधिकारी मस्त हैं। किसानों का क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद नहीं हो रही है। गाड़ी लेकर इस भीषण बारिश में 2 दिनों से लाइन लगाए हुए हैं गेहूं भीग रहा है, लेकिन अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही से गेहूं क्रय केंद्रों पर खरीदा नहीं हो रही है। बस्ती मंडल के संत कबीर नगर जिले के सेमरियावां टेमा रहमत केंद्र पर हम आप को लेकर चल रहे हैं जहां इस भारी भीषण भारी बारिश में ट्रैक्टरों पर लदा गेहूं क्रय केंद्र पर खड़े हैं लेकिन अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही से किसानों का गेहूं भारी बारिश में भीग जा रहा है। यहाँ भी खरीदारी नहीं हो रही है।

ऐसे में किसानों का क्या हाल होगा जब उनकी गाड़ी कमाई इस बरसात में खराब हो जाएगी ऐसे में कहीं ना कहीं सरकार की लापरवाही किसान बता रहे हैं साथ ही किसानों ने आरोप लगाया कि जनप्रतिनिधियों की लापरवाही और अधिकारियों की लापरवाही के कारण हमारा गेहूं नहीं खरीदा जा रहा।

Ashiki

Ashiki

Next Story