×

वरिष्ठ वकील शशि प्रकाश सिंह होंगे UP के नए एडवोकेट जनरल, जानें कौन हैं ये?

aman
By aman
Published on: 27 March 2017 8:05 PM GMT
वरिष्ठ वकील शशि प्रकाश सिंह होंगे UP के नए एडवोकेट जनरल, जानें कौन हैं ये?
X

लखनऊ: हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के वरिष्ठ वकील शशि प्रकाश सिंह यूपी के नए एडवोकेट जनरल होंगे। इस संबध में सोमवार (27 मार्च) को सरकारी स्तर पर निर्णय ले लिया गया है। इसकी औपचारिक घोषणा मंगलवार (28 मार्च) को होगी।

बता दें, कि शशि प्रकाश सिंह वर्तमान में आरएसएस के अनुषांगिक संगठन अधिवक्ता परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। वे विगत कई वर्षों तक परिषद की यूपी इकाई के अध्यक्ष रहे हैं।

कौन हैं शशि प्रकाश सिंह?

शशि प्रकाश सिंह का जन्म 15 सितम्बर 1952 को हुआ था। कानून की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने साल 1978 में वकालत शुरू की। लखनऊ बेंच में सिंह की पहचान एक सुलझे और सज्जन वकील के तौर पर है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

कई थे कतार में

इससे पहले, महाधिवक्ता विजय बहादुर सिंह सहित दो अन्य महाधिवक्ताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद से नए महाधिवक्ता के लिए बीजेपी और आरएसएस से जुड़े वरिष्ठ वकीलों ने अपनी लामबंदी तेज कर दी थी। महाधिवक्ता पद के लिए ढेरों वकील कतार में खड़े थे। इनमें इलाहाबाद से राधाकांत ओझा, महेश चतुर्वेदी और मनीष गोयल सहित लखनऊ से वरिष्ठ वकील शशि प्रकाश सिंह तथा डॉ. एलपी मिश्रा, रमेश सिंह, राघवेंद्र सिंह आदि पर चर्चा हो रही थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story