×

मजबूर हैं साहब, सरकार में रहते हुए भी करें तो क्या करें

महासचिव लखन प्रताप सिंह ने बताया कि समाजसेवा करते वक्त हमे परेशान किया जा रहा है। इसकी शिकायत वह मुख्यमंत्री से करेंगे। साथ ही उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव और उनके बेटे से भी शिकायत की है

राम केवी
Published on: 27 April 2020 12:27 PM GMT
मजबूर हैं साहब, सरकार में रहते हुए भी करें तो क्या करें
X
लॉकडाउन में प्रसपा नेता

शाहजहांपुर। वैसे तो लाॅक डाउन मे सबसे अच्छा काम समाजसेवकों ने किया है। लेकिन अब यूपी के शाहजहांपुर में एक समाजसेवक को सियासत का अखाड़ा बना दिया है। पिछले 32 दिन से गरीबों का सहारा बने समाजसेवक की गाङी को अक्सर रास्ते मे रोक लिया जाता है। कभी गाङी पर लगे झंडे का हवाला देकर कहा जाता है कि वह पार्टी का प्रचार कर रहे तो कभी गाड़ी सीज करने की धमकी दी जाती है।

दरअसल समाजसेवक प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के महासचिव भी है। उनका कहना है जब जब कटरा विधानसभा क्षेत्र मे खाना बांटने गए तो वहां के पुलिस प्रशासन ने परेशान किया है। आरोप है कि स्थानीय बीजेपी विधायक के कहने पर ही उनको परेशान किया जा रहा है।

दरअसल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रदेश महासचिव लखन प्रताप सिंह पिछले 32 दिन से लाॅक डाउन में खाना बनाकर गरीबों को बांटने का कार्य कर रहे हैं। लखन प्रताप सिंह का कहना है कि लाॅक डाउन के बाद वह हर तरह से गरीबों की सेवा कर रहे हैं।फिर चाहे खाने से लेकर पैसे तक से उन्होंने मदद की है। लेकिन कोरोना महामारी मे गरीबों का सहारा बनना गुनाह है।

उनका कहना है कि जब जब वह कटरा विधानसभा क्षेत्र के गांवों मे खाना बांटने गए । तब तब हमारी गाङी को पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने रोक लिया। कभी नियमों के उल्लंघन का हवाला देते हैं तो कभी पार्टी का प्रचार करने का आरोप लगा देते हैंं। उनका कहना है कि हमने लाॅक डाउन मे गरीबों को खाना बांटने के लिए, रोड पर चलने के लिए जिला प्रशासन से पास भी बनवा लिया है। लेकिन उसके बाद भी हमारी गाङी को सीज करने की धमकी जाती है।

एसडीएम जता रहे मजबूरी

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रदेश महासचिव लखन प्रताप सिंह का कहना है कि उनके पास कई बार एसडीएम का फोन आया और उन्होंने हमारे खाना बांटने पर आपत्ति जताई है। लेकिन उनको समझाने पर एसडीएम मेरी तारीफ भी करते हैं। लेकिन एसडीएम फोन पर कहते है कि हमारी भी मजबूरी है। वही महासचिव ने स्थानीय बीजेपी विधायक पर आरोप लगाया है कि उनके दबाव के चलते ही जिला प्रशासन हमे परेशान कर रहा है।

महासचिव लखन प्रताप सिंह ने बताया कि समाजसेवा करते वक्त हमे परेशान किया जा रहा है। इसकी शिकायत वह मुख्यमंत्री से करेंगे। साथ ही उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव और उनके बेटे से भी शिकायत की है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह इस मामले पर मुख्यमंत्री और डीजीपी से भी शिकायत करेंगे। लखन प्रताप सिंह ने अपील की है कि ऐसी कोरोना महामारी के वक्त लाॅक डाउन मे समाजसेवा कर रहे लोगों को सियासत का मुद्दा न बनाएं।

शाहजहांपुर से आसिफ अली की रिपोर्ट

राम केवी

राम केवी

Next Story