SP ने दिखाई दरियादिली: दिवाली पर किया ये बड़ा काम, खूब हो रही तारीफ

एसपी आरपी सिंह दीपावली की पूर्व संध्या पर खैराबाद स्थित कुष्ठ आश्रम में रहने वाले रोगियों के परिवार से मिलने पर पहुंचे थे। इस दौरान एसपी ने परिवारों के साथ दिवाली की खुशियां बांटी और बच्चों को मिठाई दी।

SP RP Singh

SP ने दिखाई दरियादिली: दिवाली पर किया ये बड़ा काम, खूब हो रही तारीफ (फोटो: सोशल मीडिया)

सीतापुर: देश में पुलिस के दो रूप हैं। एक तो वह पुलिस है जो लोगों को बेवजह परेशान करती हैं, तो वहीं दूसरा रूप यह है वह लोगों की मदद के हमेशा तत्तपर रहती है। उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एसपी आरपी सिंह की दरियादिली सामने आई है। इसके लिए उनकी खूब तारीफ की जा रही है।

दरअसल एसपी आरपी सिंह दीपावली की पूर्व संध्या पर खैराबाद स्थित कुष्ठ आश्रम में रहने वाले रोगियों के परिवार से मिलने पर पहुंचे थे। इस दौरान एसपी ने परिवारों के साथ दिवाली की खुशियां बांटी और बच्चों को मिठाई दी।

इसी दौरान कुष्ठ आश्रम के प्रधान इब्राहिम ने एसपी आरपी सिंह को जानकारी दी कि उनका बेटा बिसवां से रोगियों को लाने गया था, रास्ते में मानपुर में उसकी ऑटो का चालान काट दिया गया है। चालान 3000 रुपये का काटा गया है। इसके बाद एसपी ने खुद अपनी जेब से 3000 रुपये नकद दिए। कहा कि वह जिले के पुलिसकर्मियों को हिदायत देंगे कि दोबारा ऐसी घटना ना होने पाए।

ये भी पढ़ें…भारत ने मिसाइल दागकर PTA विमान को मार गिराया, पूरी बात जानकर चौंक जाएंगे

एसपी के कुष्ठ आश्रम पहुंचते ही संचालक इब्राहिम ने बताया वह कुछ रोगियों को लेकर बिसवां गए थे। इसके बाद में उन्होंने उन्हें आश्रम में लाने के लिए बेटे को भेज दिया। मानपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने उसके आटो का चालान काट दिया और 3 हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया।

ये भी पढ़ें…सैनिकों के मारे जाने से बौखलाया पाकिस्तान, भारत पर लगाए ये झूठे आरोप

इब्राहिम की बात सुनने के बाद एसपी ने मानपुर थाना पुलिस से बात की और मामले की पूरी जानकारी ली। इसके बाद एसपी आरपी सिंह ने चालान की धन राशि तीन हजार रुपये अपनी जेब से भरी। आश्रम के प्रधान इब्राहिम ने एसपी की तारीफ में नारे लगाए।

ये भी पढ़ें…चार बार बने विधायक, लेकिन इनके पास नहीं है पक्का मकान, ऐसे जीते हैं जीवन

एसपी बोले- यह मेरा कर्तव्य

इस पूरे मामले को लेकर एसपी आरपी सिंह ने कहा कि समाज के वंचित लोग हैं, उनका ध्यान रखना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने आगे कहा कि हम तो त्यौहार मना ही रहे हैं, इनका भी त्यौहार अच्छा हो इसीलिए हम यहां आए हैं। आरपी सिंह ने कहा कि हमारी पूरी कोशिश है कि ये लोग खुद को अपेक्षित न महसूस करें। चालान को लेकर एसपी ने कहा कि वह निर्देश देंगे कि इस तरह की घटनाएं ना हों।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App