×

सैनिकों के मारे जाने से बौखलाया पाकिस्तान, भारत पर लगाए ये झूठे आरोप

जम्‍मू-कश्‍मीर में भारतीय सेना के जवाबी कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ने भारत के खिलाफ जहर उगला है। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत पर बलूचिस्‍तान में आतंकवाद को फैलाने का बड़ा आरोप लगाया है।

Newstrack
Published on: 14 Nov 2020 9:02 AM GMT
सैनिकों के मारे जाने से बौखलाया पाकिस्तान, भारत पर लगाए ये झूठे आरोप
X
पाकिस्तान ने देश के खिलाफ उगला जहर, कहा- आतंकवादी घटनाओं के पीछे भारत का हाथ

इस्‍लामाबाद: जम्‍मू-कश्‍मीर में भारतीय सेना के जवाबी कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ने भारत के खिलाफ जहर उगला है। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत पर बलूचिस्‍तान में आतंकवाद को फैलाने का बड़ा आरोप लगाया है। कुरैशी ने दावा किया कि PM मोदी के निर्देशन में भारतीय खुफिया एजेंसी RAW चीन के ड्रीम प्रॉजेक्‍ट चाइना-पाकिस्‍तान इकनॉमिक कॉरिडोर को बर्बाद करने के लिए 80 अरब रुपया दिया है साथ ही 700 आतंकी तैयार किए हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस टेस्ट में हो रही लूट पर सरकारें चुप, सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार

भारत ने सीपीईसी को बर्बाद करने के लिए दिए पैसे

आतंकवादियों को पालने और पनाह देने वाले पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ने कथित भारतीय आतंकवाद पर शनिवार को डोजियर पेश किया। कुरैशी ने कहा, भारत ने सीपीईसी को बर्बाद करने के लिए 80 अरब रुपये दिए हैं। साथ ही कहा कि भारत ने 700 लोगों की मिल‍िश‍िया बनाई है जो बलूचिस्‍तान में सीपीईसी को निशाना बनाते रहेंगे। भारत गिलगित-बाल्टिस्‍तान में चुनाव से पहले वहां पर राष्‍ट्रवाद को हवा देने की कोशिश की। चुनाव के बाद भी भारत का इरादा नेक नहीं है।

RAW ने सीपीईसी को निशाना बनाने के लिए तैयार किया विशेष सेल

आगे भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कुरैशी ने दावा किया कि रॉ ने सीपीईसी को निशाना बनाने के लिए एक विशेष सेल तैयार किया है। साथ ही आरोप लगाया कि भारत अपनी जमीन का इस्‍तेमाल पाकिस्‍तान में आतंकवाद को फैलाने के लिए कर रहा है। यही नहीं भारत अफगानिस्‍तान की जमीन का इस्‍तेमाल भी पाकिस्‍तान पर हमले के लिए कर रहा है। इसके अलावा पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री ने चेतावनी दी कि आने वाले समय में पाकिस्‍तान में आतंकी हमले बढ़ सकते हैं। कुरैशी ने कहा कि भारत संयुक्‍त राष्‍ट्र, वियना कन्‍वेंशन समेत तीन अंतरराष्‍ट्रीय संधियों का उल्‍लंघन कर रहा है। भारत हमें FATF में ब्‍लैकलिस्‍ट करने के लिए दबाव डाल रहा है।

ये भी पढ़ें: कोरोना से हालात हुए बेकाबू, टॉयलेट में बैठे-बैठे लोगों की हो रही मौत, बुलाई गई सेना

आतंकवादी घटनाओं के पीछे भारत का हाथ

वहीं दूसरी ओर पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता ने दावा किया कि देश में हो रहे आतंकवादी घटनाओं के पीछे भारत का हाथ है। भारत बीएलए, बीआरए और तहरीक-ए- तालिबान (TTP) को मदद दे रहा है। पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता ने कहा कि अफगानिस्‍तान में भारतीय दूतावास के अधिकारी राजेश ने पाकिस्‍तान के बडे़ शहरों कराची, कराची, लाहौर समेत कई बड़े शहरों में हमले की योजना बनाई है। ये आतंकवादी संगठन भारत की मदद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: चार बार बने विधायक, लेकिन इनके पास नहीं है पक्का मकान, ऐसे जीते हैं जीवन

Newstrack

Newstrack

Next Story