×

Sonbhadra: पीड़िता ने कलेक्ट्रेट में दिया धरना, बदसलूकी करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग

Sonbhadra: महिला के साथ बदसलूकी करने पर आज महिला, उसके परिवार के लोग एवं अन्य ग्रामीण तथा संगठन कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठ गए और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 13 May 2022 1:21 PM GMT (Updated on: 13 May 2022 2:55 PM GMT)
Sonbhadra News
X

धरने पर बैठी पीड़िता और उसके परिजन। 

Sonbhadra: राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र (Robertsganj Kotwali Area) के बिजौली गांव से पति के साथ कथित जबरदस्ती-दुर्व्यवहार के मामले में फरियाद लगाने गई महिला से राबर्ट्सगंज कोतवाली (Robertsganj Kotwali) में हुई कथित बदसलूकी का मामला तूल पकड़ने लगा है। शुक्रवार को महिला, उसके परिवार के लोग एवं अन्य ग्रामीण तथा संगठनों के लोग हाथ में नारे लिखी तख्ती लेकर कलेक्ट्रेट धमक पड़े और वहां धरना देते हुए राबर्ट्सगंज कोतवाली के एक दरोगा और एक महिला सिपाही सहित, गांव में उसके साथ मारपीट करने वाले तीन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। धरना दे रहे लोगों ने पीड़िता को फरियाद के लिए पहुंचने पर, एक दरोगा द्वारा हाथ पकड़े जाने और एक सिपाही द्वारा थप्पड़ जड़े जाने का आरोप लगाया। इसको लेकर डीएम को एक शिकायती पत्र सौंपते हुए, पीड़िता और उसके पति के सुरक्षा की भी मांग उठाई गई।

डीएम को सौंपा शिकायती पत्र

पीड़िता अर्चना, योग आचार्य अजय कुमार पाठक, बिजौली प्रधान संतोष कुमार आदि की तरफ से डीएम को तीन सूत्रीय मांगपत्र-शिकायती पत्र सौंपे गया। इस पत्र में कहा गया है कि पीड़िता गत दस मई की दोपहर घर में अपने कमेरे में अकेले थी और कपड़े की सिलाई कर रही थी। उसी दौरान तीन रिश्तेदार आए और उसके साथ जबरदस्ती, दुव्र्यवहार करने लगे। शोर सुनकर पास-पड़ोस के लोग आए और बीच-बचाव किए। उसने 112 नंबर डायल कर घटना की सूचना दी। इसके बाद पति को लेकर राबर्ट्सगंज कोतवाली (Robertsganj Kotwali) गई।

कलेक्ट्रेट में धरना देते हुए की नारेबाजी

आरोप है कि वहां मौजूद एक दरोगा ने मामला दर्ज न करने की बात कहते हुए उसका हाथ पकड़ लिया। वहीं वहां मौजूद एक महिला सिपाही ने उसे थप्पड़ जड़ दिए और कोतवाली परिसर से बाहर कर दिया। इसको लेकर जब परिवार सहित कोतवाली गेट पर धरने पर बैठी तो वहां से उठा दिया गया। कलेक्ट्रेट में धरना देते समय जहां इस मसले को लेकर नारेबाजी की गई। वहीं उसके साथ जबरदस्ती की कोशिश करने वाले तीनों आरोपियों और दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गईं। पीड़िता और उसके परिवार के सुरक्षा की गुहार भी लगाई गई। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज से सेलफोन पर संपर्क का प्रयास किया गया लेकिन काल कनेक्ट नहीं हो पाई।

उधर, पुलिस प्रवक्ता की तरफ से बताया गया कि CO नगर की जांच में यह तथ्य प्रकाश में आया कि दोनों पक्ष महिला हेल्प डेस्क के पास विवाद कर रहे थे जिसपर महिला आरक्षी द्वारा दोनों पक्षों को समझाते हुए शांंत कराया गया। थाने से किसी प्रकार भगाया नहीं गया है ना ही महिला आरक्षी द्वारा मार-पीट की गई।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story