×

Sonbhadra News: इंटर की छात्रा के शोषण-धर्म परिवर्तन के सनसनीखेज मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ कुर्की की नोटिस

Sonbhadra News Today: मामले में न्यायालय की नोटिस के बाद भी उपस्थित न होने के कारण, कुर्की की नोटिस जारी की गई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 March 2024 1:06 PM GMT (Updated on: 9 March 2024 1:17 PM GMT)
X

Sonbhadra News Today Exploitation Conversion Case

Sonbhadra News: सोनभद्र, दुद्धी कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली इंटर की छात्रा को बहाने से बंधक बनाकर गुजरात-झारखड ले जाने, कई लोगों की तरफ से शारीरिक शोषण किए जाने और जबरिया धर्म परिवर्तन कराए जाने के सनसनीखेज मामले में आरोपी दो बहनों और उनकी मां को भगोड़ा घोषित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। लगातार नोटिस के बाद भी उपस्थित न होने को देखते हुए, अदालत की तरफ से उनके खिलाफ धारा 82 सीआरपीसी कुर्की की कार्रवाई के लिए नोटिस जारी की गई है। शनिवार को दुद्धी पुलिस की तरफ से दुद्धी कस्बा स्थित आरोपियों के निवास पर नोटिस चस्पा करने की कार्रवाई की गई। इसको लेकर मौके पर खासी गहमागहमी बनी रही।

मामले में पिता-पुत्र के खिलाफ दाखिल की जा चुकी है चार्जशीट

प्रकरण में दुद्धी कस्बा के कलकली बहरा वार्ड नंबर 9 अफरोज, पिता उस्मान अली, मां सुफैरा बेगम, बहन हुस्ने आरा, जहां नारा खातून के खिलाफ धारा 366, 344, 376(2)छ, 328 आईपीसी और 3/5(1) यूपी विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम 2021 के तहत मामला दर्ज किया गया था। अफरोज और उसके पिता उस्मान को गत नौ नवंबर 2023 को गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया था। उसके बाद, से अफरोज के बहनों और मां की तलाश जारी थी लेकिन उनका पता न चल पाने के कारण, प्रकरण में अफरोज तथा उस्मान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गई। वहीं, शेष तीन के खिलाफ विवेचना जारी है। मामले में न्यायालय की नोटिस के बाद भी उपस्थित न होने के कारण, कुर्की की नोटिस जारी की गई है। बताया गया कि इसके बाद भी आरोपियों के न्यायालय में उपस्थित न होने पर कुर्की की कार्रवाई के साथ ही, भगोड़ा घोषित करते हुए, फरारी के मामले में अलग से मामला दर्ज करने की कार्रवाई की जा सकती है।

यह है आरोप, जिसको लेकर जारी है सगी बहनों, मां की तलाश

दुद्धी कोतवाली क्षेत्र निवासी छात्रा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि 31 अगस्त 2022 को कलकली बहरा निवासी अफरोज अली परिचित होने का फायदा उठाकर बहाने से अपने घर ले गया। आरोप है कि वहां उसे कमरे में लेजाकर बन्द कर दिया गया। उसके बाद उसके मां-बहन ने कुछ ऐसा पिलाया जिससे वह बेसुध सी हो गई। इसके बाद उसे, जामनगर ले जाकर बंधक बना दिया। वहां उसका कई दिनों तक जबरिया कई लोगों द्वारा शारीरिक शोषण किया जाता रहा। पुत्र के साथ ही, पिता पर भी शारीरिक शोषण का आरोप लगाया गया। झारखंड में नानी के यहां ले जाकर सादे कागज पर दस्तखत कराते हुए, उसका धर्म परिवर्तन कराने की भी साजिश रचने की बात कही गई। मामले में पुलिस ने उपरोक्त धाराओं-एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अफरोज और उसके पिता उस्मान को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, शेष की तलाश अभी जारी है।

Admin 2

Admin 2

Next Story