×

Sonbhadra Crime: चचेरे भाई की लाठी से पीटकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Sonbhadra News: म्योरपुर थाना क्षेत्र के चांगा गांव में सामने आई हत्या की वारदात ने पुलिस के साथ ही आम लोगों को भी चौंका कर रख दिया है। ग्रामीण बताते हैं कि दिलीप की मानसिक हालत तीन-चार दिन पूर्व काफी बिगड़ गई थी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 29 March 2024 12:54 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic:Newstrack) 

Sonbhadra News: म्योरपुर थाना क्षेत्र के शुक्रवार को चांगा गांव में हत्या की एक अजीबोगरीब वारदात सामने आई। यहां एक ऐसे व्यक्ति ने अचानक से लाठी से हमला बोलकर चचेरे भाई की हत्या कर दी, जो मानसिक रूप से कमजोर था। आरोपी भी मूक बघिर बताया जा रहा है। मृतक के अचानक से सामने आने पर आरोपी उग्र क्यों हो गया, इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। प्रकरण में मृतक के पुत्र की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करते हुए, म्योरपुर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल ने बताया कि म्योरपुर थाने में सूचना मिली कि चांगा गांव में मानसिक रूप से कमजोर दिलीप 55 वर्ष पुत्र स्व. मनमोहन निवासी चांगा की उसके चचेरे भाई मानशाय पुत्र रामसुंदर निवासी चांगा, जो मूक बघिर है, ने लाठी से सिर पर वार कर हत्या कर दी है। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचे एसआई विनोद कुमार यादव की अगुवाई वाली पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। वहीं, मामले में मृतक के पुत्र रामप्रकाश की तहरीर पर म्योरपुर थाने में आरोपी के खिलाफ धारा 304 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

हत्या की वारदात पर लोग हैरान

म्योरपुर थाना क्षेत्र के चांगा गांव में सामने आई हत्या की वारदात ने पुलिस के साथ ही आम लोगों को भी चौंका कर रख दिया है। ग्रामीण बताते हैं कि दिलीप की मानसिक हालत तीन-चार दिन पूर्व काफी बिगड़ गई थी। वर्तमान में उसका उपचार चल रहा था। कई बार उसकी ऐसी हालत हो जाती थी कि वह कोई गलत कदम न उठा ले, इसको रोकने के लिए उसके पैरों में बेड़ियां तक लगानी पडती थी। वहीं आरोपी जन्म से मूक बघिर है। इसलिए उसको भी लोग दया भाव से ही देखते थे। शुक्रवार की सुबह दोनों घर से कुछ दूर स्थित गांव के रास्ते पर आमने-सामने आए तो पता नहीं मानशाय को ऐसा क्या हो गया कि उसने पास पड़ी लाठी नुमा लकड़ी उठाकर, दिलीप के सिर पर दे मारा। गंभीर रूप से चोट लगने से वह वहीं गिर पड़ा। घटना की खबर मिली, तो परिवार वाले आनन-फानन में लेकर नजदीकी अस्पताल पहुंचे, जहां उपचार शुरू होने के कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ कर घटना के बारे में जानकारी जुटाई लेकिन दोनों के आमने-सामने आते वक्त ऐसा क्या हुआ कि मानशाय आपा खो बैठा और अचानक से मानसिक रूप से कमजोर दिलीप पर हमला कर दिया, इसका खुलासा नहीं हो सका। ग्रामीण भी इसको लेकर तरह-तरह की चर्चा में मशगूल रहे। फिलहाल पुलिस जहां धारा 304 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर प्रकरण की छानबीन में जुटी हुई है। वहीं, एक ऐसे व्यक्ति की हत्या जो खुद मानसिक रूप से कमजोर था, वह भी मूक बघिर व्यक्ति द्वारा, इसको लेकर तरह-तरह की चर्चा बनी हुई है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story