×

Loksabha Chunav: विधानसभावार रूट चार्ट के जरिए होगी पोलिंग पार्टियों की रवानगी, डीएम ने दिए निर्देश

Sonbhadra News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारियों मतगणना को लेकर भी विधान सभावार कार्मिकों और एजेन्टों के आने-जाने के लिए रूट निर्धारित करने और उसी अनुरूप कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 April 2024 1:20 PM GMT
Sonbhadra News
X

 Sonbhadra News (Pic:Newstrack) 

Sonbhadra News: राबटर्सगंज संसदीय क्षेत्र में सातवें चरण के तहत पहली जून को होने वाले मतदान को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है। इसके लिए जिला मुख्यालय स्थित राजकीय पालिटेक्निक कालेज से मतदान कराने के लिए होने वाली पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए विधानसभा रूट चार्ट तैयार कर रवानगी की कार्ययोजना तैयार करने की प्लानिंग बनाई गई है। इसको लेकर बुधवार को जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रविजय सिंह ने पालिटेक्निक कालेज परिसर का निरीक्षण कर पालिंग पाटियों की रवानगी को लेकर की जा रही तैयारियां जांची और इस कार्य को व्यवस्थित तरीके से संपादित करने के लिए कई निर्देश दिए। यहां होने वाली मतगणना को लेकर होने वाले तैयारियों का भी हाल जाना और इसको लेकर भी सभी तैयारियां ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने पोलिंग पार्टी रवानगी के लिए लगाये जाने वाले टेबल, बेंच, बैरेकेटिंग व्यवस्था, मतगणना कार्मिकों के बैठने की सुविधा को लेकर गहनता पूर्वक समीक्षा की। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग पार्टी रवानगी को लेकर बनाये गए रूट चार्ज और रवानगी नक्शें का मिलान करते हुए, अधिशासी अभियन्ता प्रांतीय खंड शैलेष कुमार सिंह को निर्देशित किया कि निर्धारित रूट चार्ट के अनुसार ही पोलिंग पार्टी रवाना हों, इसके लिए विधान सभावार स्थल चिन्हित किए जाएं। पोलिंग पार्टियां अपने निर्धारित स्थल से रूट चार्ट के माध्यम से रवाना की जाए। इसके लिए व्यापक स्तर पर कार्ययोजना बनाते हुए कार्रवाई सुनिश्चित की जाये, ताकि सभी पोलिंग पार्टियां निर्धारित समय में अपने गन्तव्य स्थल के लिए रवाना हो जाएं और उन्हें किसी तरह की असुविधा भी न होने पाए।

मतगणना को लेकर भी विधानसभावार रूट चार्ट बनाने के निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रविजय सिंह ने निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारियों मतगणना को लेकर भी विधान सभावार कार्मिकों और एजेन्टों के आने-जाने के लिए रूट निर्धारित करने और उसी अनुरूप कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया। स्ट्रांग रूम में ईंवीएम रखने और मतगणना के दौरान व्यवस्थाओं को और बेहतर किये जाने के लिए निर्धारित पालिटेक्निक कालेज के विभिन्न कक्षों का निरीक्षण किया। विधान सभावार स्थापित मतगणना कक्षों में कार्मिकों व एजेन्टों को आने-जाने में किसी प्रकार की कठिनाई न हो, इस पर भी गंभीरता से देने और ससमय आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए। वाहनों की पार्किंग, सड़क पेयजल, शौचालय आदि व्यवस्थाओं को अविलंब दुरूस्त कर लेने की हिदायत दी। साफ-सफाई भी बेहतर बनाए रखने के निर्देश दिए। एडीएम वित्त एवं राजस्व सहदेव कुमार मिश्र, एडीएम न्यायिक सुभाष चंद्र यादव, एसडीएम सदर निखिल यादव, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी जगरूप पटेल, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story