×

Sonbhadra: पूर्वांचल से बाइक उड़ा रहा था सोनभद्र से जुड़ा गिरोह, दो गिरफ्तार

Sonbhadra News: एसपी ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को जानकारी दी कि गैंग का मुख्य लीडर विवेक यादव उनका परम मित्र है। पकड़ी गई बाइक को जौनपुर से, शेष छह बाइकों को प्रयागराज के करछना और नैनी चोरी किये थे।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 April 2024 1:57 PM GMT (Updated on: 10 April 2024 2:06 PM GMT)
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: पुलिस ने मिर्जापुर, प्रयागराज, जौनपुर सहित पूर्वांचल के अन्य जनपदों से बाइक उड़ाने वाले गैंग का खुलासा करने में कामयाबी पाई है। सोनभद्र से जुड़े इस गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने के साथ ही, चोरी की सात बाइकें बरामद कर ली गई हैं। यह गिरोह बाइक चोरी करने के बाद चेचिस नंबर मिटाकर और नंबर प्लेट बदलकर सस्ते दामों पर बाइक बेचने का काम करता था। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी हैं जिसके आधार पर आगे की छानबीन, गिरोह के सरगना सहित अन्य सदस्यों की तलाश जारी है। पकड़े गए दोनों आरोपियों का पूछताछ के बाद चालान कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने पुलिस लाइन सभागार में बुधवार की दोपहर बाद बाइक चोरी गैंग के खुलासे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सुबह घोरावल पुलिस की टीम द्वारा खुटहा बाइपास तिराहे पर चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान गैंग से सतीश कुमार यादव 20 वर्ष पुत्र राजकुमार यादव निवासी गुरुवल ओमप्रकाश यादव 23 वर्ष पुत्र महेश यादव निवासी तेंदुई थाना घोरावल चोरी की बाइक के साथ दबोचे गए। उनके साथ मौजूद विवेक यादव पुत्र शिव निवास यादव उर्फ मुन्ना यादव निवासी तेन्दुई थाना घोरावल, जिसे गिरोह का सरगना बताया जा रहा है, किसी तरह वहां से भाग निकला।

जौनपुर से बाइक लाते समय पकड़े गए आरोपी

जिस बाइक के साथ आरोपियों को पकड़ा गया, उसकी जांच में पता चला कि उसे डेढ वर्ष पहले जौनपुर पालिटेक्निक चौराहे के पास से चुराया गया था। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि भन्न-भिन्न स्थानों से चुराई गई छह बाइकों को वह गिरोह के मुख्य लीडर विवेक यादव के घर पर रखे हैं। आरोपियों की निशानदेही पर विवेक यादव के घर से चोरी की सभी छह बाइकों को बरामद कर लिया गया। इसमें एक भी बाइक पर नंबर प्लेट लगा नहीं पाया गया। मामले में घोरावल थाने में धारा 41, 411, 414, 419, 420, 467, 468, 471 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

ऐसे खपाते हैं चोरी की बाइक

एसपी ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को जानकारी दी कि गैंग का मुख्य लीडर विवेक यादव उनका परम मित्र है। पकड़ी गई बाइक को जौनपुर से, शेष छह बाइकों को प्रयागराज के करछना और नैनी चोरी किये थे। आरोपियों ने बताया कि उनका गिरोह जौनपुर, इलाहाबाद, मीरजापुर और आसपास के जनपदों में बाइक चोरी करता है। उसका चेसिस नंबर मिटाकर और नंबर प्लेट बदलकर/खुरचकर कम दाम पर लोगों को बेच देता है। इससे जो रकम मिलती है उसे आपस में बांट लेते हैं।’ गिरफ्तारी/बरामदगी में प्रभारी निरीक्षक घोरावल कमलेश कुमार पाल, चौकी प्रभारी घोरावल कस्बा शिवकुमार सिंह, एसआई अजय पांडेय सहित अन्य की प्रमुख भूमिका रही।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story