×

Sonbhadra: शादीशुदा महिला की पोर्नोग्राफी तैयार कर शादी के लिए बनाया दबाव, इनकार पर अश्लील वीडियो-फोटो वायरल

Sonbhadra News: पीड़िता के पिता का कहना है कि उससे उसकी बेटी काफी आहत है और उसकी शादीशुदा जिंदगी टूटने के कगार पर पहुंच गई है। पहले राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस से गुहार लगाई गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 24 March 2024 2:23 PM GMT
Sonbhadra News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र में एक शादीशुदा महिला का पोर्नोग्राफी के जरिए मोबाइल से कथित अश्लील वीडियो/फोटो तैयार करने, इसके जरिए महिला पर दबाब बनाकर, उससे शादी के लिए राजी करने, कामयाबी न मिलने पर, पति-देवर सहित के नंबरों पर अश्लील वीडियो-फोटो वायरल करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रकरण को लेकर पीड़िता के पिता की तरफ से एसपी डा. यशवीर सिंह से लगाई गई गुहार पर, राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। एसपी की तरफ से दिए गए निर्देश के क्रम में आरोपी के खिलाफ धारा 506 और आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

पीड़िता के पिता की तरफ से एसपी को सौंपे गए प्रार्थना पत्र के जरिए अवगत कराया गया है कि उसके बेटी की शादी हो चुकी है। बावजूद राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बगथरी गांव का रहने वाला संतोष कुमार पुत्र लक्षमन उसे लंबे समय से परेशान कर रहा है। आरोप लगाया गया है कि आरोपी ने पोर्नोग्राफी के जरिए अपने मोबाइल से उसके बेटी का अश्लील फोटो/वीडिया बनाकर, उसकी बेटी पर शादी के लिए दबाव देने लगा। उसके इंकार पर उसके बेटे और उसके देवर सहित के मोबाइल पर आरोपी ने अश्लील वीडियो/फोटो भेजकर वायरल कर दिया।

पीड़िता के पिता का कहना है कि उससे उसकी बेटी काफी आहत है और उसकी शादीशुदा जिंदगी टूटने के कगार पर पहुंच गई है। पहले राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस से गुहार लगाई गई। यहां से कोई मदद नहीं मिल पाई, तब गत 18 मार्च को एसपी के यहां जाकर घटना से अवगत कराया और प्रार्थना पत्र सौंप कार्रवाई की गुहार लगाई। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी डा. यशवीर सिंह ने राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस को मामला दर्ज कर कार्रवाई के निद्रेश दिए। कोतवाली पुलिस के मुताबिक प्रकरण में आरोपी संतोष कुमार के खिलाफ धारा 506 आईपीसी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। प्रकरण की छानबीन कराई जा रही है।

फंदे से लटकता मिला युवक का शव

ओबरा कोतवाली क्षेत्र के कनहरा गांव में एक युवक का फंदे से लटकता शव पाए जाने से सनसनी फैल गई। घटना का कारण घरेलू कलह बताया जा रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। बताया गया कि 26 वर्षीय रामभरोस रोजाना की भांति शनिवार की रात अपने कमरे में सोने के लिए चला गया। रविवार की सुबह परिवार के लोगों ने दरवाजा खटखटाया। कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो खिडकी से झांककर देखा। कमरे के अंदर बड़ेर में लगे फंदे से उसका शव लटकता देख परिजन सन्न रह गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़वाकर शव को कब्जे में ले लिया। पंचनामा की प्रक्रिया पूरी करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story