×

Sonbhadra News: 76 घंटे तक सिरदर्द बना रहा पुलिस अभिरक्षा से फरार वारंटी, जंगल से दबोचा गया, दो सिपाहियों पर गाज

Sonbhadra News: मामला वर्ष 2010 में सामानों की चोरी और उसकी बरामदगी से जुड़ा हुआ है। इस मामले में मांची पुलिस ने तत्कालीन समय में मांची थाना क्षेत्र के चिचलिक गांव निवासी रामबचन और उसके साथी मुन्नू, शहादत अली और प्रमोद को आरोपी पाया गया था।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 Dec 2023 4:16 PM GMT
Sonbhadra News Today
X

Sonbhadra News Today

Sonbhadra News: सोनभद्र, रायपुर थाना क्षेत्र के वैनी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकीय परीक्षण के दौरान फरार हुए वारंटी को 76 घंटे बाद दबोचने में कामयाबी मिल गई। मंगलवार की शाम उसे मांची थाना क्षेत्र के जंगल से दबोचा गया। समाचार दिए जाने तक इस मामले में आरोपी से पूछताछ जारी थी। वहीं, चिकित्सकीय परीक्षण कराने के लिए, वैनी सीएचसी ले गए, दो सिपाहियों के खिलाफ, लापरवाही बरतने के मामले को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

हाजिरी के लिए कोर्ट ने लगाई 47 तारीखें, बावजूद काटता रहा फरारी

मामला वर्ष 2010 में सामानों की चोरी और उसकी बरामदगी से जुड़ा हुआ है। इस मामले में मांची पुलिस ने तत्कालीन समय में मांची थाना क्षेत्र के चिचलिक गांव निवासी रामबचन और उसके साथी मुन्नू, शहादत अली और प्रमोद को आरोपी पाया गया था। पुलिस ने सभी का चालान करने के बाद, मामले में चार्जशीट एजीएम की अदालत में दाखिल कर दी थी। जमानत के बाद से रामबचन फरार हो गया। चार्जशीट दाखिल होने के बाद मामले में जहां वर्ष 2010 से अब तक 47 तिथियां निर्धारित की गई। वहीं 2022 में यह मामला एसीजेएम से स्थानांरित होकर सीजेएम की अदालत में आया। यहां से भी रामबचन की हाजिरी के लिए समन-वारंट का क्रम बना रहा। बावजूद रामबचन अदालत में हाजिर नहीं हुआ।

13 साल फरारी के बाद दबोचा गया था आरोपी, फरारी से तीन दिन तक तनाव में रही पुलिस

13 साल तक फरारी काटने के बाद, पुलिस को गत 23 दिसंबर को उसे दबोचने में कामयाबी मिल गई। उसकी गिरफ्तारी की प्रक्रिया पूरी करने के बाद हेड कांस्टेबल रम्मन राव और कांस्टेबल रोहित कुमार सिंह के साथ चिकित्सकीय परीक्षण के लिए उसी दिन वैनी स्थित सीएचसी पर भेजा गया। दोपहर दो बजे के करीब वह वहां से फरार हो गया। मामले को लेकर तीन दिन तक तनाव में रही मांची पुलिस को 76 घंटे बाद मंगलवार की शाम राहत तब मिली, जब आरोपी को जंगल एरिया से दबोच लिया गया। वहीं, इस मामले में चिकित्सकीय परीक्षण के दौरान आरोपी की निगरानी में लापरवाही बरतने को लेकर विभागीय तौर पर कार्रवाई शुरू हो गई है। प्रभारी निरीक्षक मांची की तरफ से उनके खिलाफ मांची थाने में धारा 223, 224 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। रामबचन को भी इसमें आरोपी बनाया गया है। वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी को मांची पुलिस ने जंगल क्षेत्र से दबोच लिया है। पूछताछ जारी है।

Admin 2

Admin 2

Next Story