×

Sonbhadra News: रसोई गैस के कारोबार में साझीदार बनाने का झांसा, 20 लाख का चूना

Sonbhadra News: ओबरा के गैस गोदाम रोड पर शिव शक्ति भारत गैस ग्रामीण वितरण एजेंसी का संचालन करने वालों ने, पीड़िता को कारोबार में साझीदार बनाने का झांसा दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 4 April 2024 3:39 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: ओबरा कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर चार निवासी एक महिला को रसोई गैस के कारोबार में साझीदार बनाने का झांसा देकर 20 लाख लेकर हड़पे जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित के पत्नी की तहरीर पर ओबरा पुलिस ने प्रकरण में गैस गोदाम रोड निवासी भाई-बहन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले में धारा 406, 504, 506 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

पत्नी को दिया साझीदार बनाने का झांसा

बताते हैं ओबरा के सेक्टर चार निवासी चंद्रकांत अच्छी-खासी नौकरी करते हैं। आरोप है कि उनकी स्थिति अच्छी देख, ओबरा के गैस गोदाम रोड पर शिव शक्ति भारत गैस ग्रामीण वितरण एजेंसी का संचालन करने वालों ने, उनकी पत्नी को कारोबार में साझीदार बनाने का झांसा दिया। इसके एवज में चंद्रकांत की तरफ से अपने वेतन वाले खाते से 20 लाख का कर्ज लेकर, पत्नी को साझीदार बनाने के लिए, आरोपियों को 20 लाख की रकम सौंप दी गई।

प्रतिमाह खाते में 65000 मुनाफा भेजने का दिया गया था झांसा

सरिता भास्कर पत्नी चंद्रकांत ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि गैस गोदाम रोड ओबरा में संचालित मै. शिव शक्ति भारत गैस ग्रामीण वितरण एजेंसी की प्रोपराइटर ऊषा कन्नौजिया और उनके भाई अरिवंद कन्नौजिया ने साझीदार बनाने के लिए उससे 20 लाख की मांग की। कहा कि मुनाफे के रूप में उसके खाते में प्रति माह 65,000 दिए जाएंगे। उनकी बातों में आकर उसने पति को घटना की जानकारी दी और उनसे 20 लाख लेकर गत 9 मार्च 2023 को एजेंसी के खाते में 20 लाख जमा कर दिए। इसके एवज में एक साझेदारी अनुबंध भी किया गया।

कई और लोगों को इसी तरह से ठगे जाने का आरोप

शिकायकर्ता कर्ता का दावा है कि रकम देने के माह भर बाद पता चला कि साझीदार बनाने का झांसा देकर, कई और लोगों से 20 लाख की रकम ली गई है और साझीदारी का गलत अनुबंध बनाकर दिया गया है। पीड़िता का कहना है कि ली गई रकम के एवज में पहले माह में तो 65 हजार दिए गए। उसके बाद के माह में चुप्पी साध ली गई। तकादा करने पर उसे और उसके पति को धमकियां दी गईं। बताया गया कि है कि चंद्रकांत ने उसक्त धनराशि अपने सैलरी के खाते से ऋण लेकर दी थी। अब उन्हें इसकी मासिक किश्त भरनी पड़ रही है। पुलिस का कहना है कि मामले में उषा कनौजिया और उसके भाई अरविंद कनौजिया के खिलाफ धारा 406, 504, 506 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story