×

Sonbhadra: मैं लाइजनिंग का काम करता हूं, मेरे इशारे पर पुलिस-मीडियाकर्मी करते हैं काम, ऑडियो वायरल

Sonbhadra News: खुद को मूलतः बलिया का बताने वाला व्यक्ति जहां 10 मिनट के ऑडियो में कई बार अपशब्दों का इस्तेमाल करता है। वहीं, हर तीसर-चौथी लाइन में पुलिस और मीडियाकर्मियों में अपनी धमक का बखान दे रहा है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 April 2024 3:12 PM GMT
Sonbhadra News
X

राजन सिंह (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: आउटसोर्सिंग कंपनी में नौकरी दिलाने के मसले को लेकर चर्चा में रहने वाले ऊर्जांचल में लाइजनिंग का काम करने वाले एक कथित व्यक्ति से जुड़ा ऑडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। लगभग 10 मिनट के ऑडियो में जहां खुद को एक आउटसोर्सिंग कंपनी का लाइजनिंग बताने वाला व्यक्ति, एक व्यक्ति का नाम लेकर गाली-गलाज करता सुनाई दे रहा है। वहीं, उसकी तरफ से यह कहा जा रहा है कि वह लाइजनिंग का काम करता है। चाहे पुलिस हों या मीडियाकर्मी, उनके यहां किसी काम के लिए महज उसका नाम/एक इशारा काफी है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बुधवार को वायरल हुए ऑडियो को लेकर न्यूजट्रैक किसी तरह का दावा/पुष्टि नहीं करता। वहीं, इस ऑडियो को लेकर जहां तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। वहीं, पुलिस भी इस वायरल ऑडियो की सच्चाई क्या है, इसकी जांच में जुट गई है।

वीडियो में अपशब्द का इस्तेमाल

खुद को मूलतः बलिया का बताने वाला व्यक्ति जहां 10 मिनट के ऑडियो में कई बार अपशब्दों का इस्तेमाल करता है। वहीं, हर तीसर-चौथी लाइन में पुलिस और मीडियाकर्मियों में अपनी धमक का बखान करता नजर आता है। इस ऑडियो में एक व्यक्ति की पिटाई करने की धमकी देने वाले व्यक्ति की तरफ से कई को थाने में बैठवाने, छुड़वाने, उसके साथ मारपीट करने, उसके घर जाकर उत्पात करने की बात सुनाई पड़ती है।

...थाने में चलेगा मेरा ही सिक्का

ऊर्जांचल में आउटसोर्सिंग कंपनियों के लाइजनिंग के काम में कई साल से मजबूत पकड़ का दावा करने वाला व्यक्ति वायरल ऑडियो में कहते हुए सुना जा रहा है कि कोई प्रधान, नेता आजमा ले कि उसका पुलिस में किसी तरह की पकड़ है। वह अपने बोलचाल की भाषा में कहता है कि वह जब चाहेगा, तब किसी को भी थाने में बैठवा देगा, जो चाहे उसे आजमा ले। वह प्रधान हो या नेता, उसे उसकी पकड़ का पता चल जाएगा। बातचीत के दौरान कथित व्यक्ति यह दावा करते सुनाई पड़ रहा है कि ..कहिए तो आपकेा लाइन पर लेकर सीधे दिनेश पांडेय (प्रभारी निरीक्षक शक्तिनगर) को फोन लगाते हैं, वह खुद कहेंगे कि पहले उसकी पिटाई कीजिए फिर लाकर थाने पर बैठाकर तहरीर दे दीजिए। वह इस ऑडियो में बार-बार कहता है कि चाहे पुलिस हो या पत्रकार या फिर एनसीएल के लोग, सभी जगह उसका नाम काफी है। वह ऐसे लोगों से लेन-देन का दावा करता भी सुनाई पड़ता है।

पुलिस कर्मियों से संबंध होने की बात

वायरल ऑडियो में धौस जमाने वाला व्यक्ति को खुद को मूलतः बलिया का बताते हुए कहता है कि सोनभद्र के पुलिस महकमे में बलिया-गाजीपुर के लोगों का सिक्का चलता है। गाजीपुर-बलिया निवासी कई कथित पुलिसकर्मियों का नाम लेते हुए उनसे मधुर संबंध होने का दावा भी करता है। ऑडियो में कई लोगों को आउटसोर्सिंग कंपनी में नौकरी दिलाने का भी दावा किया जा रहा है। इस वायरल वीडियो में कितनी सच्चाई है। किसके-किसके बीच बातचीत का यह ऑडियों है, इसमें जितनी बातें कहीं गई हैं, उसमें सच्चाई कितनी है, यह तो जांच के बाद ही सामने आएगा। फिलहाल इसको लेकर जहां तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गई है। वहीं, पुलिस और मीडिया जगत की साख पर सवाल उठाने वाले इस ऑडियो की सच्चाई जांचने की मांग भी उठाई जा रही है।

मामले की होगी जांच - सीओ

क्षेत्राधिकारी पिपरी अमित कुमार ने कहा कि वायरल ऑडियो में बातचीत करने वाले व्यक्ति कौन हैं, उनका आशय क्या है, यह समझ में नहीं आ रहा है। फिलहाल वायरल ऑडियो की सच्चाई क्या है और इसके पीछे कौन लगे हैं, इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story